Alia Bhatt के ‘कन्यादान’ विज्ञापन पर भड़की Kangana Ranaut, कहा हिंदू और उनके रीति-रिवाज़ों का मज़ाक उड़ाना बंद कीजिए

0
348
kangana ranaut Alia bhatt
आलिया भट्ट के कन्यादान विज्ञापन पर भड़की कंगना रनौत

एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अपने ‘कन्यादान विज्ञापन को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। इस विज्ञापन (Advertisement) के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हुई। जहां कुछ लोगों ने इसकी तारीफ़ की। तो वहीं कुछ लोगों ने इसे हिन्दू प्रथा का अपमान भी बताया। ऐसे में अब बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भी आलिया के इस विज्ञापन को लेकर उनपर हमला बोला है। 

https://www.instagram.com/p/CUFCN9Vs8vg/

कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) में एक पोस्ट शेयर किया है। पोस्ट में कंगना ने लिखा है कि- हम टीवी पर अक्सर देखते हैं कि जब सीमा पर कोई शहीद हो जाता है। तो उसके पिता कहते हैं कि कोई बात नहीं। मेरा एक बेटा और है। मैं धरती मां के लिए उसे भी दान करूंगा। कन्यादान हो या पुत्रदान, समाज त्याग की प्रवृत्ति की इस संकल्पना को जिस तरह देखता है, उसके केंद्र में मान्यताओं का पता चलता है।

जब वो दान के विचार को निम्नस्तरीय सोच रखना शुरू कर दें। तो समझ जाइए कि राम राज्य की पुनर्स्थापना का समय आ गया है। हिंदू और उनके रीति-रिवाज़ों का मज़ाक उड़ाना बंद कीजिए। धरती और महिला, दोनों को शास्त्रों में मां कहा गया है। उन्हें बेशकीमती और अस्तित्व का केंद्र मानने में कोई बुराई नहीं है।

https://www.instagram.com/p/CUE53l3MuPA/

ब्रांडों से किया अनुरोध

इस पोस्ट के साथ कंगना ने कैप्शन में लिखा- सभी ब्रांडों के लिए विनम्र अनुरोध है कि धर्म, अल्पसंख्यक, बहुसंख्यक राजनीति का उपयोग चीजों को बेचने के लिए न करें। चतुर विभाजनकारी अवधारणाओं और विज्ञापन के साथ भोले उपभोक्ता का हेरफेर बंद करो। कंगना ने पोस्ट में आलिया भट्ट और ब्रांड को टैग भी किया है। 

विज्ञापन को Fake Feminism बताया

कंगना के अलावा भी लोगों ने इस विज्ञापन को फेक फेमिनिज्म (Fake Feminism) बताया है। यूजर्स का कहना है। कि आलिया भट्ट ने हिंदू धर्म का अपमान किया है। इसके साथ ही यूजर्स ने ये भी कहा है कि तमाम ब्रांड बार-बार सिर्फ हिंदू रीति-रिवाजों और परंपराओं को निशाना बनाते हैं। हांलाकि अभी तक आलिया भट्ट या फिर एड मेकर्स का इस पर किसी भी तरह का रिएक्शन सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: Alia Bhatt के नए ‘कन्यादान’ Advertisement पर मचा बवाल, Alia ने कन्यादान की परंपरा पर उठाया था सवाल

Bollywood News: Kareena Kapoor Khan के बर्थडे पर Kangana Ranaut का स्पेशल पोस्ट, लिखा- ‘सबसे Gorgeous करीना कपूर खान को Happy Birthday’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here