टॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता K Viswanath का 92 साल की उम्र में निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर

0
153
K Viswanath
K Viswanath का 92 साल की उम्र में निधन

साउथ के दिग्गज एक्टर और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार विजेता के विश्वनाथ (K Viswanath) का गुरुवार देर रात हैदराबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे। निधन की खबर सुनकर इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर चिरंजीवी और जूनियर एनटीआर तक, मशहूर हस्तियों और राजनेताओं ने दिग्गज अभिनेता को श्रद्धांजलि दी है। विश्वनाथ पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे जिसका इलाज चल रहा था।

पिछले कई सालों से बीमार चल रहे थे K Viswanath

विश्वनाथ का जन्म फरवरी 1930 में आंध्र प्रदेश में हुआ था। उन्होंने 1951 में तेलुगु फिल्म पथाला भैरवी में सहायक निर्देशक का काम किया था। विश्वनाथ ने अपने शानदार करियर के दौरान शंकरभरणम, सागर संगमम, स्वाति मुत्यम, सप्तपदी, कामचोर, संजोग और जाग उठा इंसान जैसी पुरस्कार विजेता फिल्मों का निर्देशन किया।

k vishanath1675363288

बता दें कि 2 फरवरी, 1980 को उनकी फिल्म ‘शंकरभरणम’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। और 2 फरवरी के दिन ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। विश्वनाथ को 2017 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। चार दशक के लंबे करियर में शानदार निर्देशक को 1992 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा उन्हें नंदी पुरस्कार (आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए) और लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार सहित 10 फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

यह भी पढ़ें:

Rakhi Sawant Mother Death: राखी सावंत की मां का निधन, लंबे समय से थी बीमार, फूट-फूटकर रोईं एक्ट्रेस

Masaba Gupta Wedding: नीना गुप्ता की बेटी मसाबा ने की दूसरी शादी, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here