House of Secrets: The Burari Deaths, नेटफ्लिक्स पर रिलीज, डॉक्यूमेंट्री एक साथ 11 लोगों की आत्महत्या की करती है पड़ताल

0
482
House of Secrets: The Burari Deaths
House of Secrets: The Burari Deaths, नेटफ्लिक्स पर रिलीज, डॉक्यूमेंट्री एक साथ 11 लोगों की आत्महत्या की करती है पड़ताल

House of Secrets: The Burari Deaths नेटफ्लिक्स (Netflix) दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए हर हफ्ते कोई ना कोई मूवी या फिर वेब सीरीज लेकर आता है। नेटफ्लिक्स (Netflix) इस हफ्ते थोड़ा अलग वेब सीरीज लेकर आया है। जिसका नाम है- House of Secrets: The Burari Deaths, यह वेब सीरीज 2018 में दिल्ली के बुराड़ी में एक ग्यारह सदस्यीय परिवार की हत्या-आत्महत्या पर आधारित है। जिससे पूरा देश सहम गया था।

कैसी है कहानी

एक ही परिवार के 11 लोगों द्वारा एक साथ की गयी संदिग्ध आत्महत्या पूरे देश को झकझोर दिया था। बुराड़ी में संत नगर के दो मंजिला मकान में 1 जून 2018 को चुण्डावत उर्फ भाटिया परिवार के 11 लोगों की लाशें मिली थी। जिसमें 10 लोगों की लाशे तो छत पर फंदा लगा कर लटके हुए मिले थे। और घर की सबसे बड़ी, उनकी माताजी की दूसरे कमरे में गाला घोंट कर हत्या कर दी गयी थी। दिल्ली ही नहीं पूरा देश इस घटना से कांप उठा था। लीना यादव द्वारा निर्देशित इस तीन-एपिसोड में परिवार की तीन पीढ़ियों की मृत्यु के आसपास के विभिन्न सिद्धांतों की पड़ताल करती नजर आएगी।

डॉक्यूमेंट्री में लीना और अभिनव ने जासूसी या घटना का कोई नाट्य रूपांतरण दिखाने की गलती नहीं की है। पुलिस ने केस बंद कर दिया है। और अब इस केस में कोई नयी जांच नहीं हो सकती। लेकिन इस सामूहिक आत्महत्या के पीछे की मानसिक बीमारी को मनोवैज्ञानिक की मदद से समझाने की कोशिश की गई है।

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar ने किया ‘Sooryavanshi’ की रिलीज डेट का ऐलान, कहा- ‘इंटरवल हुआ खत्म’

Sunny Deol ने की ‘Gadar 2’ की घोषणा, अगले साल सिनेमाघरों में देगी दस्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here