Happy Birthday Yami Gautam: आईएएस अधिकारी बनना चाहती थीं यामी गौतम; जानें कैसे चुनी एक्टिंग की राह?

0
194
Happy Birthday Yami Gautam
Happy Birthday Yami Gautam

Happy Birthday Yami Gautam: यामी गौतम आज अपना 34वां बर्थडे मना रही है। अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग से फैंस के दिलों पर राज करने वाली यामी ने 20 साल की उम्र में ही सिनेमा में अपना करियर बनाने का फैसला किया था। यामी हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं। उनका जन्म 28 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था। यामी पढ़ाई में अच्छी थी, इसलिए वह आईएएस अधिकारी बनना चाहती थी। लेकिन एक्टिंग फील्ड में आने के बाद यामी ने अपनी आईएएस की चाहत खो दी। यामी ने एक छोटे पर्दे के शो ‘चांद के पार चलो’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। यामी ने कई रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया है।

Happy Birthday Yami Gautam
Happy Birthday Yami Gautam

Happy Birthday Yami Gautam: कन्नड़ फिल्मों से की करियर की शुरूआत

अगर सिनेमा की बात करें तो यामी ने 2009 में कन्नड़ फिल्म से सिनेमा में अपना कदम रखा था। इसके बाद वह फिल्म ‘विक्की डोनर’ में नजर आई थी। इस फिल्म में यामी लीड रोल में थी। इस फिल्म के बाद से उन्हें बॉलीवुड में पहचाना जाने लगा। ‘विक्की डोनर’ की शानदार सफलता के बाद वह ‘टोटल सैयप्पा’, ‘एक्शन जैक्सन’, ‘बदलापुर’, ‘जुनूनियत’, ‘काबिल’, ‘सरकार 3’, ‘बत्ती गुल मीटर चालू’, ‘जैसी कई फिल्मों में नजर आईं।

इसके बाद यामी ने 4 जून, 2021 को निर्देशक आदित्य धर के साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। हालांकि यामी की आदित्य से शादी के बाद उनके फैंस हैरान रह गए थे। यामी कई विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं। वह फिल्मों के साथ-साथ विज्ञापनों से भी अच्छी खासी कमाई करती हैं। यामी ने ‘फेयर एंड लवली’, ‘ग्लो एंड लवली’, ‘सैमसंग मोबाइल’ और ‘वैनेसा केयर’ जैसे कई ब्रांड्स के लिए विज्ञापन किए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक यामी की नेटवर्थ करीब 40 करोड़ रुपए है। यामी गौतम के पास एक आलीशान घर है। उनके पास कई लग्जरी कारें भी हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here