Happy Birthday Shah Rukh Khan: King Khan मना रहे हैं 56वां जन्मदिन, यह हैं पांच यादगार डायलॉग

0
300
Happy Birthday Shah Rukh Khan
Bollywood superstar Shah Rukh Khan turns 56 on November 2

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड के किंग खान (King Khan) 56 साल के होने के बाद भी काफी यंग लगते है। ये आज भी लड़कियों के दिलों पर राज करते हैं। फिल्मी दुनिया में अपने दमपर मुकाम हासिल करने वाले शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 में दिल्ली (Delhi) में हुआ था।

बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर शाहरुख खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी। इनका पहला टेलीविजन शो का नाम ‘फौजी’ था। इसके अलावा शाहरुख ने वागले की दुनिया और सर्कस टेलीविजन शो में भी अभिनय किया।

यह थी पहली फिल्म

बताया जाता है कि उन्होंने पहली फिल्म ‘दिल आसना है’ साइन की थी। वहीं अभिनेता के तौर पर उनकी पहली फिल्म साल 1992 में 25 जून को ‘दीवाना’ रिलीज हुई थी। वहीं इस फिल्म के लिए उन्होंने बेस्ट डेब्यू का अवार्ड अपने नाम किया था।

शाहरुख खान को रोमांस का किंग कहा जाता है। वैसे शाहरुख खान कॉमेडी से लेकर ड्रामा जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। हर एक फिल्म में उन्होंने दमदार एक्ट किया है। यस बॉस, DDLJ, मोहब्बतें जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के जरिए लोगों को घायल कर दिया था। शाहरुख खान के कई ऐसे डायलॉग हैं जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं।

शाहरूख खान अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी डायलॉग डिलीवरी के लिए भी जाने जाते हैं। उनके डायलॉग आज भी उनके फैंस की जुबां पर रटे हुए हैं। आज हम आपके पास उनके कुछ खास डायलॉग लेकर आए हैं।

यह हैं पांच दमदार डायलॉग

1. शाहरुख की फिल्म बाजीगर 12 नवंबर 1993 को रिलीज हुई थी। जिसका डायलॉग ‘हार कर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं।’ इस फिल्म का डायलॉग काफी हिट हुआ था।

2. 12 जुलाई 2002 को आई फिल्म ‘देवदास’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इसका डायलॉग ‘कौन कमबख्त बर्दाश्त करने को पीता है। हम तो पीते हैं कि यहां बैठ सकें, तुम्हें देख सकें, तुम्हें बर्दाश्त कर सकें।’ यह डायलॉग आज भी लोगों के जहन में है।

3.  निर्देशक फरहान अख्तर की फिल्म डॉन लोगों को काफी पसंद आई थी। हालांकि यह अमिताभ की फिल्म ‘डॉन’ का ही रिमेक रही। लेकिन इस फिल्म में शाहरुख के डायलॉग ‘डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है’ इंस्टा रील पर यह डायलॉग कहीं न कहीं आज भी दिख जाता है।

4. फिल्म ‘कल हो ना हो’ शाहरुख की सबसे ज्यादा हिट फिल्मों में शुमार है। इसका डायलॉग ‘प्यार तो बहुत लोग करते हैं, लेकिन मेरे जैसा प्यार कोई नहीं कर सकता क्योंकि किसी के पास तुम जो नहीं हो।’ इस डायलॉग को इश्क-मोहब्बत करने वाले लोग खूब पसंद करते हैं।

5. शाहरुख की फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना’ रोमांटिक ड्रामा फिल्मों में सबसे बेहतरीन फिल्म है। इसका डायलॉग ‘अजनबियों की बात सुन लेनी चाहिए, कभी-कभी अजनबी अपनों से ज्यादा जानते हैं’ काफी चर्चित रहा था।

यह भी पढ़ें:

किंग खान के नाम से जगमग हुआ #BurjKhalifa, शाहरुख का जन्मदिन बना खास

Happy Birthday Aishwarya Rai Bachchan: इस तरह Abhishek Bachchan ने Aishwarya Rai को किया था प्रपोज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here