Happy Birthday Pankaj Tripathi: फिल्मों में आने से पहले सालों तक रहे बेरोजगार

0
566

Pankaj Tripathi आज 45वां Birthday मना रहे हैं। Pankaj Tripathi ने अभिषेक बच्चन की Film ‘रन’ से डेब्यू किया था। इस Film में उनका बहुत छोटा सा रोल था। पंकज को पहचान मिली फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से। इसके बाद तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा Pankaj Tripathi ‘फुकरे रिटर्न्स’, ‘लुक्का छिपी’, ‘बरेली की बर्फी’ और ‘सुपर 30’ ‘स्त्री’, ‘मिमी’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। पंकज त्रिपाठी ने सेक्रेड गेम्स और मिर्जापुर जैसी वेबसीरीज भी की हैं।

कहा के रहने वाले हैं Pankaj Tripathi

Pankaj Tripathi गोपालगंज, बिहार के रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम पंडित बनारस त्रिपाठी और मां का नाम हिमवंती देवी है। चार भाई-बहनों में वे सबसे छोटे हैं। घरवालों को आर्थिक मदद करने के लिए पंकज 11वीं में ही अपने पिता के साथ खेत में काम किया करते थे। गांव में त्यौहार के मौके पर पंकज नाटक में लड़की बनकर हिस्सा लिया करते थे, जिन्हें गांव वालों की खूब तारीफें मिलती थीं। गांव वाले उनका टैलेंट देखकर उन्हें Acting में करियर बनाने का सुझाव दिया करते थे।

होटल में कर चुके हैं काम

12वीं के बाद Pankaj ने Hotel Management की पढ़ाई करने पटना चले गए। कॉलेज के दिनों में भी पंकज प्ले का हिस्सा रहा करते थे और राजनीति में भी उतर चुके थे। एक रैली के चलते उन्हें एक हफ्ते तक जेल की हवा भी खानी पड़ चुकी है। Acting में करियर ना बना पाने के डर से पंकज ने पटना के ही एक Five Star Hotel में काम करना शुरू कर दिया।

आपको बता दें कि पंकज को साल 2004 में टाटा टी के एड में नेता बनने का रोल मिला। इसी साल Actor अभिषेक बच्चन और भूमिका चावला स्टारर फिल्म रन में नजर आए। फिल्म में पंकज पर किसी का ध्यान तक नहीं गया।

कब हुई शादी

Pankaj Tripathi ने साल 2004 में मृदुला से शादी कर ली। मृदुला को पंकज ने एक शादी के फंक्शन में देखा था जहां उन्हें पहली नजर का प्यार हो गया था। हैरानी की बात तो ये है कि उस समय पंकज सिर्फ 10वीं क्लास में थे। पंकज त्रिपाठी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “ईमानदारी से कहूं तो, मैंने 2004 और 2010 के बीच कुछ भी नहीं कमाया।

मिर्जापुर से किया वेब डेब्यू

पंकज त्रिपाठी ने साल 2018 में अमेजन प्राइम की सीरीज मिर्जापुर से वेब डेब्यू किया था। सीरीज में पंकज बाहुबली अखंडानंद त्रिपाठी उर्फ कालीन भइया के रोल में थे, जो उनके सबसे बेहतरीन किरदारों में से एक है। इसके अलावा पंकज सेक्रेड गेम्स, क्रिमिनल जस्टिस में भी अहम किरदारों में दिखे हैं।

अपकमिंग Film  

हाल ही में पंकज त्रिपाठी ओह माय गॉड 2 (Oh My God 2) Film की शूटिंग कर रहे हैं। इससे पहले Actor 83 और बच्चन पांडे में दिखेंगे। इस साल पंकज कागज और मिमी मे नजर आए हैं जिन्हें जी5 और Amazon Primeमें रिलीज किया गया था।

यह भी पढ़ें:

Taliban से RSS की तुलना को लेकर घिरे Javed Akhtar, BJP नेता बोले-माफी मांगे

Rishi Kapoor Birth Anniversary: नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर साहनी ने ऋषि कपूर को किया Miss

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here