Dinesh Phadnis Passes Away: कौन थे दिनेश फडनीस उर्फ फ्रेडी? यहां जानें उनका टीवी से लेकर फिल्मों तक का सफर…

0
97

Dinesh Phadnis Passes Away : सीआईडी टीवी सीरियल से फेम पाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन आज सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर हुआ है। दिनेश बीते काफी समय से वेंटिलेटर पर मौत से जंग लड़ रहे थे। अब खबर आ रही है कि दिनेश उर्फ फ्रेडी के 57 साल की उम्र में दुनिया छोड़कर जाने पर फैन्स और टीवी इंडस्ट्री के बीच शोक का माहौल बना हुआ है। आज लोगों के इस पसंदीदा एक्टर का अंतिम संस्कार भी होगा। बता दें कि हार्ट अटैक आने से दिनेश की हालत खराब हुई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऐसे में देशभर में फ्रेडी को नम आंखों से विदाई दी जा रही है।

Dinesh Phadnis Passes Away : कौन थे दिनेश फडनीस?

टीवी के इस एक्टर का जन्म 2 नवम्बर, 1966 के दिन बिहार में हुआ था। दिनेश ने अपने ऐक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1997 में की थी। लेकिन, दिनेश को अपना पहला बड़ा एक्टिंग ब्रेक सीआईडी टीवी शो से मिला, जिसमें उनके किरदार फ्रेडरिक्स जिसे प्यार से फ्रेडी भी कहते हैं, उसे दर्शकों को खूब हंसाया। उन्होंने सीआईडी सीरियल में करीब 20 सालों तक इन्स्पेक्टर का रोल निभाया। बता दें, सीआईडी शो का प्रसारण साल 1998 से शुरू हुआ था और यह भारतीय टीवी पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले शोज में से एक था। सीआईडी में अन्य सितारों की बात करें तो को स्टार्स की भूमिका में दयानंद शेट्टी, आदित्य श्रीवास्तव, जनवी छेड़ा गोपालिया, हरिषिकेश पाण्डे और श्रद्धा मुसाले थे। टीवी शो में लीड रोल शिवाजी सतनाम ने अदा किया था जो कि एसीपी प्रदयूमन का किरदार निभाया करते थे।

लेखक भी थे दिनेश फडनीस

एक्टिंग के अलावा, दिनेश एक बहुत अच्छे लेखक भी थे। उन्होंने कई मराठी मूवीज में बतौर लेखक काम किया था। साथ ही उन्होंने सीआईडी के कुछ एपीसोडेस् भी लिखे थे। वे अदालत टीवी शो (2005 ), तारक मेहता का उल्टा चश्मा (2014) और सीआईएफ (2019) जैसे शोज का हिसा रहे।

इन फिल्मों में किया काम

वहीं अगर दिनेश फडनीस के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट कहे जाने वाले आमिर खान की फिल्म सरफरोश (1999) में भी एक्टिंग की थी। उस फिल्म में उन्होंने इन्स्पेक्टर का रोल निभाया था। इसके साथ ही उन्होंने साल 2000 में आई मेला, और 2001 में आई फिल्म ऑफिसर में भी अभिनय किया था। हालांकि, अधिकतर फिल्मों में उन्हें पुलिस ऑफिसर का ही रोल मिला, जिससे वे बॉलीवुड में टाइपकास्ट हो गए।

सीआईडी की एक्ट्रेस ने जताया शोक

सीआईडी से फेम पाने वाली एक्ट्रेस श्रद्धा मुसाले ने दिनेश फडनीस के साथ अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। तस्वीर के साथ श्रद्धा ने लिखा, “फ्रेडी सर हम आपको मिस करेंगे। ” बता दें ये पोस्ट एक्ट्रेस अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here