अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाने वाली मशहूर अभिनेत्री कंगना का आज हैप्पी बर्थडे है। अपने दम पर पहचान बनाने वाली अभिनेत्री अपने एक्टिंग करियर से ज्यादा साथी कलाकार और फिल्म मेकर्स से विवादों की वजह से ज्यादा चर्चा में रहीं।

ऐसा कहा जाता है क्वीन की जो कंगना हमेशा अपने ही सरकार चलाती हैं, कई बार अपने ही दिए बयानों में फंसती जाती हैं, तो कभी अपनी ही जिंदगी के सवालों में बेसुलझी डोर की तरह उलझ जाती हैं। कंगना की निजी जिंदगी उनकी फिल्मों से ज्यादा सुर्ख़ियों में रहीं।

फिल्मी सफ़रनामा

बॉलिवुड क्वीन कंगना रनौत की जिंदगी का फिल्मी सफ़रनामा किसी किस्से से कम नहीं है, कंगना के फिल्मी सफर में अदित्य पंचौली उनके गॉड फादर बन कर आये। ऐसा कहा जाता है कि आदित्य के रिकमन्डेशन पर कंगना को उनकी पहली फिल्म गैंगस्टर मिली। और इसी फिल्म के साथ दोनों की प्यार की गाडी चल पड़ी। लेकिन इस किस्से का अंत तो होना था। लम्बे समय साथ रहने के बाद दोनों का रिश्ता खत्म होने की कगार पर आ पहुंचा बात इतनी बढ़ गई की उम्र में बड़े आदित्य ने कंगना को पब्लिकली मारना-पीटना शुरू कर दिया।

इस रिश्ते हो हमेशा के लिए खत्म कर कंगना अपने करियर की तरफ आगे बड़ी और नए मुकाम अपने नाम दर्ज करवा लिए।

जिंदगी सफ़रनामा

कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश में हुआ। दिल्ली में अस्मिता थिएटर ग्रुप के साथ अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत की। कंगना ने सुप्रसिद्ध रंगमंच निर्देशक अरविन्द गौड़ के से ट्रेनिंग ली है। कंगना ने अरविन्द की थियेटर कार्यशाला में इंडिया हैबिटेट सेंटर में भाग लिया और कई नाटकों में अभिनय किया।

चर्चाओं में रहे कंगना के लवअफेयर्स

कगंना अपने लव-अफेयरर्स के किस्सों को लेकर हमेशा सुर्खियां बटौरती रहीं, वैसे तो उनका काम ही काफी है जिसकी तरीफ बड़े बड़े आलोचक तक कर चुके हैं। लेकिन कहते है ना इश्क और मुश्क छुपाये नहीं छुपता। ऐसा ही कुछ कंगना के साथ हुआ। 17 साल की उम्र में इमरान हाशमी के साथ अपने करियर ग्राफ की शुरूआत करने वाली कंगना का अब तक फिल्मी सफर तो शानदार रहा लेकिन अपने लव अफेयर्स के चलते वो खासा बदनाम हुईं। प्यार में जो मुकाम वो पाना चाहती थीं वो उन्हें कभी नहीं मिला उनका नाम आदित्य पंचोली, अध्ययन सुमन… अजय देवगन ऋतिक रोशन साथ जुडा और उन्होंने भी कभी अपने रिश्तों को छुपाया नहीं। लेकिन इन लव अफेयर्स के बाद कंगना का दिल इस कदर टूट चुका है कि अब उनकी जिंदगी में कोई खास चेहरा नज़र नहीं आता।

बेहद बडबौली है और बिंदास है क्वीन

कंगना के बड़बोले पन के किस्से भी खासा मशहूर हैं, चाहे वो ऋतिक को लेकर दिया बयान हो या मशहूर फिल्म मेकर करन जोहर को चैलेंज करना हो। कंगना ने हर स्थिति का सामना बहादुरी से किया है। आज बॉलीवुड में कंगना का अपना एक स्थान है, शायद उनकी इसी अदाकारी की वजह से उन्हें दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

हैप्पी बर्थडे क्वीन कंगना….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here