Movie Review Anek: नॅार्थ ईस्ट में पनपती ढेरों समस्या को दिखाएगी Ayushmann Khurrana की ये फिल्म

Ayushmann Khurrana की बहुप्रतीक्षित फिल्म अनेक 27 मई यानी की आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है।

0
217
Anek
Movie Review Anek

Movie Review Anek: आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘अनेक’ 27 मई यानी की आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। यह एक राजनीतिक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में आयुष्मान पहली बार एक अंडरकवर कॉप की भूमिका निभाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस मूवी को देखने के बाद आपके मन में एक सवाल जरूर आएगा कि क्या वाकई में पूर्वोत्तर को मुख्य धारा में लेकर किसी ने इस तरह की मूवी नहीं बनाई। जैसे ‘कश्मीर फाइल्स’ में कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाया गया। बता दें कि इस मूवी में पूर्वोत्तर वासियों की कहानी को पहली बार फिल्म के माध्यम से दिखाया गया है। लेकिन पूरे फिल्म में ये समझना थोड़ा मुश्किल होगा कि विलेन कौन है।

Movie Review Anek
Movie Review Anek

कास्ट: आयुष्मान खुराना, एंड्रिया केवीचुसा, लोइतोंगबम डोरेन्द्र सिंह, कुमुद मिश्रा, मनोज पाहवा आदि

निर्देशक: अनुभव सिन्हा

Movie Review Anek: कैसी है फिल्म की स्टोरी?

फिल्म की स्टोरी की बात करें तो फिल्म हमें नॉर्थ ईस्ट की दुनिया दिखाती है। यही वजह है कि फिल्म में लोकेशन की जानकारी नही दी गई है। किस राज्य में कहानी घट रही है, वो हमें पता नहीं चलता। मूवी में अलग-अलग सीन्स में गाड़ियां दिखती हैं लेकिन नंबर प्लेट्स किसी राज्य को डिनोट नहीं करती। बस हर गाड़ी के नंबर प्लेट वाले हिस्से पर NE लिखा गया है। पूरे फिल्म में ये दिखाने की कोशिश की गई है कि हम में अधिकतर लोग कैसे नॉर्थ ईस्ट रीजन को लेकर जागरुक नहीं हैं। अब फिल्म के लीड एक्टर की बात करें तो अनेक में आयुष्मान खुराना जोशुआ नाम के एक अंडर कवर एजेंट की भूमिका में हैं।

th 1
Movie Review Anek

ईस्ट इंडिया के लोगों की समस्या को दिखाएगी

Movie Review Anek: जोशुआ नॅार्थ ईस्ट के अलगाववादी ग्रुप्स पर नजर रखने का काम करते हैं। फिल्म में सरकार अलगाववादी और नॅार्थ ईस्ट बड़े संगठन के लीडर टाइगर सांगा के साथ एक शांति वार्ता की तैयारी कर रही है। इस फिल्म के माध्यम से डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने नॉर्थ ईस्ट इंडिया के लोगों की मुश्किलों को दिखाने की कोशिश की है और इस कोशिश में वो खरे भी उतरे। बात अगर आयुष्मान खुराना के एक्टिंग की करें तो इस फिल्म के लिए आयुष्मान एकदम सही चॉइस हैं। उन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाया है।

1653636210 835 Anek Movie Review Ayushmann Khurranas Message Loses In Translation Creating
Movie Review Anek

फिल्म में खुराना अंडर कवर कॉप बन नॉर्थ ईस्ट और वहां के लोगों के साथ होने वाले भेदभाव को समाप्त करते नजर आ रहे है। बता दें कि नागालैंड की एक्ट्रेस एंड्रिया केवीचुसा ने फिल्म अनेक से अपना डेब्यू किया है। मूवी में नॅार्थ ईस्ट के लोकल कल्चर गाने सुनाई देते हैं, जो हमें उनके करीब ले जाने का काम करते हैं। फिल्म आपको बहुत कुछ दिखाने की कोशिश करती है, लेकिन आप उसे समझ नहीं पाएंगे। फिल्म की सबसे बड़ी प्रॉब्लम है, कि आप फिल्म की कहानी को ठीक तरह से समझ नही पाएंगे। हालांकि इस पूरे मूवी में आयुष्मान ने काफी धांसू रोल निभाया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here