Ajay Devgn और Kiccha Sudeep के हिंदी भाषा को लेकर छिड़े विवाद के बीच आया Sonu Sood का रिएक्शन

अजय देवगन (Ajay Devgn) और कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) के बीच चल रही हिंदी भाषा की बहस ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है।

0
306
Ajay Devgn और Kiccha Sudeep
Ajay Devgn और Kiccha Sudeep के हिंदी भाषा को लेकर छिड़े विवाद के बीच आया Sonu Sood का रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) और कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) के बीच चल रही हिंदी भाषा की बहस ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है। यह सब बुधवार शाम को शुरू हुआ जब अजय देवगन ने हिंदी भाषा पर सुदीप के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। अब इस विवाद पर एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) का रिएक्शन सामने आया है।

Ajay Devgn vs Kiccha Sudeep: Sonu Sood ने दी प्रतिक्रिया

मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में सोनू सूद ने कहा कि, “हिंदी को सिर्फ राष्ट्रभाषा नहीं कहा जा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं। यदि आप लोगों का मनोरंजन करते हैं, तो वे आपको प्यार करेंगे, आपका सम्मान करेंगे, और आपको स्वीकार करेंगे”। सोनू ने आगे कहा, “वह दिन गए जब लोग कहते थे कि अपना दिमाग छोड़ दो। वे अपने दिमाग को पीछे नहीं छोड़ते और एक औसत फिल्म पर हजारों रुपये खर्च करते हैं। अब केवल अच्छे सिनेमा को ही स्वीकार किया जाएगा।”

Sonu Sood
Sonu Sood

गौरतलब है कि यह सब Kiccha Sudeep के एक बयान के बाद शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने कहा कि “हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं है।” इस बयान के बाद अजय देवगन ने सुदीप के बयान पर जवाब दिया था। जिसके बाद दोनों अभिनेताओं के बीच सोशल मीडिया पर बातचीत हुई।

यहां देखें ट्वीट-

Ajay Devgn ने Kiccha Sudeep के ट्वीट का जवाब देते हुए एक नए ट्वीट में कहा था, “हाय किच्चा, आप एक दोस्त हैं। गलतफहमी को दूर करने के लिए धन्यवाद। मैंने हमेशा फिल्म उद्योग को एक माना है। हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई हमारी भाषा का भी सम्मान करेगा। शायद , अनुवाद में कुछ गलती हो गयी थी।”

Ajay Devgn
Ajay Devgn

दरअसल साउथ की फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के मद्देनजर किच्चा सुदीप ने एक कार्यक्रम में कहा था कि “हिंदी अब एक राष्ट्रीय भाषा नहीं है”। यह बात Ajay Devgn को अच्छी नहीं लगी, जिन्होंने सुदीप को टैग करते हुए ट्वीट किया, “किच्छा सुदीप, मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है, तो आप अपनी मूल भाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके रिलीज क्यों करते हैं। ? इस बीच अजय देवगन के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर जरनवे 34 (Runway 34) को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। फिल्म में अजय के साथ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 29 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

यह भी पढ़ें:

Kiccha Sudeep के ”हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं” बयान पर ‘सिंघम’ ने दिया जवाब, एक्टर्स के ट्वीट अब हो रहे वायरल

Aamir Khan की फिल्म ‘Lal Singh Chadda’ का पहला गाना आउट, बिना विजुअल रिलीज किया गया सॅान्ग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here