Happy Birthday Ajay Devgn: अजय देवगन आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन, यहां देखें पत्नी काजोल के साथ उनकी हिट फिल्मों के नाम

0
406
Ajay Devgn
Happy Birthday Ajay Devgn: अजय देवगन आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन

Happy Birthday Ajay Devgn: बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन आज 2 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अजय बॅालीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं जो अपने पावर-पैक प्रदर्शन से अपने प्रशंसकों को प्रभावित करने में कभी विफल नहीं होते हैं। अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 को पंजाब में हुआ था। अभिनेता ने 1991 की फिल्म फूल और कांटे के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की।

Ajay Devgn की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में

20 साल से अधिक के करियर में, अजय ने कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दीं। उनकी हिट फिल्मों में हम दिल दे चुके सनम, प्यार तो होना ही था, दिलजले, राजू चाचा, एलओसी कारगिल, लीजेंड ऑफ भगत सिंह, रजनीति, सिंघम, रेड, दृश्यम, गोलमाल, बोल बच्चन जैसी फिल्में शामिल हैं। अजय ने अपनी उम्दा एक्टिंग के लिए देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री अवॅार्ड भी जीते। इसके अलावा, उन्होंने दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीते।

अजय देवगन
अगले साल 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी अजय देवगन की ‘मैदान’

Ajay Devgn और काजोल की फिल्में

अजय देवगन हाल ही में एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर में राम चरण, एनटीआर और आलिया भट्ट के साथ दिखाई दिए। वह आलिया भट्ट के साथ संजय लीला भंसाली की ब्लॉकबस्टर हिट गंगूबाई काठियावाड़ी में भी नजर आए थे। अजय देवगन अगली बार रनवे 34 में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगे। अपने सफल अभिनय करियर के अलावा, अजय देवगन काजोल के साथ अपनी लव लाइफ के लिए भी सुर्खियों में रहे। दोनों ने 24 फरवरी साल 1999 को शादी की थी। आपको बता दें कि दोनों की जोड़ी को लोग बेहद पसंद करते हैं।  यहां खूबसूरत जोड़े की कुछ हिट फिल्में हैं जिन्हें आपको याद करना चाहिए।

Ajay Devgn Kajol
Ajay Devgn Kajol

इश्क, 1997
इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अजय देवगन, काजोल, आमिर खान और जूही चावला मुख्य भूमिकाओं में हैं। इश्क की कहानी दो व्यापारियों के ईद गिद घूमती है जो चाहते हैं कि उनके बच्चे एक-दूसरे से शादी करें। हालांकि, वे किसी और के साथ प्यार में पड़ जाते हैं।

प्यार तो होना ही था

अनीस बज्मी की निर्देशित फिल्म संजना, शेखर और राहुल के प्रेम कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है।

U Me और Hum
यू मी और हम की कहानी अजय के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है जिसे अपनी पत्नी की बीमारी से निपटना पड़ता है। अजय देवगन द्वारा निर्देशित, यू मी और हम में दिव्या दत्ता और ईशा शरवानी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

तान्हाजी
ओम राउत द्वारा निर्देशित, तान्हाजी एक मराठा योद्धा के जीवन पर आधारित है जो इसे अपने राजा और देश के लिए पुनः प्राप्त करने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें:

Ajay Devgn Kajol Wedding Anniversary: Ajay Devgn ने फोटो शेयर कर वाइफ Kajol को दी सालगिरह की बधाई, जानें कब हुई थी दोनों की पहली मुलाकात

Attack Twitter review: John Abraham की फिल्म ‘अटैक’ की हुई धीमी शुरुआत, यूजर्स दे रहे ये रिव्यू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here