Parveen Babi Birth Anniversary: पहली फीमेल सुपरस्टार थीं परवीन बाबी, तीन अफेयर्स के बावजूद अकेलेपन में ही गुजर गई ज़िंदगी!

अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी को लोग आज भी याद करते हैं। बता दें कि परवीन बॅालीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार थी।

0
374
Parveen Babi
Parveen Babi Birth Anniversary

Parveen Babi Birth Anniversary: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री परवीन बाबी (Parveen Babi) की आज बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 4 अप्रैल 1954 को जूनागढ़ में हुआ था। उन्होंने अपने करियर में बहुत सी सुपरहिट फिल्में दीं है। परवीन का नाम बॅालीवुड की टॅाप एक्ट्रेस में शुमार था। अभिनेत्री 70-80 के दशक की सबसे चर्चित एक्ट्रेस में से एक रहीं। अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी को लोग आज भी याद करते हैं। बता दें कि परवीन बॅालीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार थी।

Parveen Babi Birth Anniversary
Parveen Babi Birth Anniversary

Parveen Babi की अदाओं के आज भी दिवाने हैं फैंस

परवीन बॉबी के पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स कॉलेज से अंग्रेजी में बीए किया था। लेकिन परवीन को एक्ट्रेस और मॅाडल बनने का शौक था इसलिए परवीन मॉडलिंग में करियर तलाश रही थीं। आपको बता दें कि परवीन की सिर्फ एक अदा को देखकर ही उन्हें फिल्म में काम करने का मौका मिला था और वो अदा थी उनका सिगरेट पीना। दरअसल, निर्देशक बीआर इशारा परवीन को सिगरेट पीते देख उन्हें अपनी फिल्म में काम करने का मौका दिया था।

parveen babi 1
Parveen Babi Birth Anniversary

परवीन के करियर की बात करें तो उन्होंने 1973 में फिल्म ‘चरित्र’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद तो उनके पास फिल्मों का लाइन लग गई थी। जिसमें ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘दो और दो पांच’, ‘नमक हलाल’, ‘शान’ जैसी फिल्में शामिल हैं। परवीन फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खासी चर्चाओं में रहीं थीं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक परवीन के एक नहीं बल्कि तीन अफेयर थे लेकिन फिर भी वह जिंदगी भर अकेली ही रही।

Parveen Babi

परवीन ने सबसे पहले एक्टर डैनी डेंजोंगप्पा को डेट किया था। दोनों की लव लाइफ 70-80 के दशक में सुर्खियों में रहीं थीं। ऐसा बताया जाता है कि दोनों ने 4 सालों तक एक दूसरे को डेट किया था। दूसरे अफेयर की बात करें तो उन्होंने शादीशुदा एक्टर कबीर बेदी को भी डेट किया। हांलाकि उनका ये अफेयर ज्यादा दिन तक नही चला और उनका ब्रेकअप हो गया।

babi 1477043285

परवीन दो ब्रेकअप के बाद टूट गई थी। कबीर के बाद परवीन की लाइफ में फिल्ममेकर महेश भट्ट की एंट्री हुई। लेकिन उस समय अभिनेत्री को ‘सिजोफ्रेनिया’ नाम की बीमारी हो गई थी और उनका ब्रेकअप हो गया था। 20 जनवरी 2005 को परवीन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। आज भी लोग यही कहते हैं कि अकेलेपन की वजह से परवीन की जान चली गई।

यह भी पढ़ें:

Meena Kumari Death Anniversary: ‘ट्रेजेडी क्वीन’ के नाम से मशहूर मीना कुमारी की ये तस्वीरें आपका दिल मोह लेंगी

Happy Birthday Ajay Devgn: अजय देवगन आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन, यहां देखें पत्नी काजोल के साथ उनकी हिट फिल्मों के नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here