UPTET Exam: 21 लाख से अधिक छात्र एग्जाम में आज हो रहे हैं शामिल, 75 जिलों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जारी है परीक्षा

0
366
UPTET 2021
UPTET 2021

UPTET Exam: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आज, 23 जनवरी को UPTET 2021 Exam उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में आयोजित किया जा रहा है। इसके तहत पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से शुरू हुई है। बताते चलें कि इसके पहले नवंबर में पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द हो गई थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए इस बार परीक्षा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

UPTET 2021
UPTET 2021

इस बार परीक्षा में किसी तरह की चूक न हो यह सुनिश्चित करने के लिए सीएम योगी खुद समय समय पर सुरक्षा का जायजा लेते रहे हैं और अधिकारियों को परीक्षा में सख्त सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश देते रहे हैं। कोरोना संक्रमितों के लिए अलग से निर्देश जारी किए गए हैं। संक्रमित उम्मीदवार भी परीक्षा दे रहे हैं लेकिन इनके लिए अलग कमरे में बैठने की सुविधा दी गई है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी किया गया है निर्देश

परीक्षा में किसी भी तरह की धोखाधड़ी या पेपर लीक जैसे अनुचित साधन ले जाना सख्त वर्जित है। मुख्यमंत्री कार्यालय के द्वारा भी सीएम के हवाले से बयान जारी किया गया है कि, जो लोग इस तरह के किसी भी साधन में लिप्त पाए जाएंगे, उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। इस बार सीएम योगी ने खुद मोर्चा संभाला है। परीक्षा हॉल के अंदर किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच आदि की अनुमति नहीं दी गई है।

FJwpM CaUAIbA8D?format=jpg&name=large

वीडियो रिकॉर्डिंग से रखी गई नजर

पिछले यूपीटीईटी भर्ती परीक्षा में चूक होने के कारण इस बार की तैयारियों में भी सख्ती देखी गई थी। कोई चूक न हो इसके लिए प्रश्नपत्र खोलने से लेकर उत्तर पुस्तिकाएं सील करने तक की पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्ड की गई थी। वहीं इस बार परीक्षा केन्द्रों पर भी सीसीटीवी के माध्यम से वीडियो रिकॉर्डिंग के द्वारा फोकस किया जा रहा है।

FJwpJ72aMAAH7HS?format=jpg&name=large

21 लाख से अधिक छात्र दे रहे UPTET Exam

UPTET Exam, UP के 75 जिलों में 21 लाख से अधिक छात्र परीक्षा देने पहुंचे हुए हैं। परीक्षा दो पाली में आयोजित की गई है, पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू हो चुकी है जो की 12:30 बजे तक चलने वाली है। वहीं, दुसरी पाली की परीक्षा 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जानी है।

यह भी पढ़ें:

GSET Admit Card 2022 जारी, जल्द करें डाउनलोड

NEET PG Counselling 2021 Merit List आज हो सकती है जारी, ऐसे करें चेक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here