UPSC Notification: सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए बड़ी खबर! 29 दिसंबर है आवेदन की अंतिम तारीख

0
224
UPSC Notification
UPSC Notification

UPSC Notification: अगर आप सरकारी नौकरी चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। बता दें कि यूपीएससी की तरफ से भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। कई पदों पर भर्तियां निकाली गई है। अगर आप भी सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं तो आप अधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो समय रहते आवेदन कर लें। क्योंकि 29 दिसंबर तक आवेदन करने का समय दिया गया है।

UPSC Notification: कितनें पदों पर होगी भर्ती?

बता दें कि इस अभियान के जरिए 19 पदों को भरा जाने वाला है। जिसमें विशेषज्ञ ग्रेड III 5 पद, वैज्ञानिक ‘बी’ के लिए 1 पद, पुरालेखपाल (archivist) के 13 पद शामिल हैं।

आवेदन शुल्क

जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें इन पदों के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। उम्मीदवारों को 25 रुपये शुल्क देने होंगे। साथ ही अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को छूट दी गई है। वह बिना शुल्क के आवेदन कर पाएंगे। साथ ही आप ऑनलाइन आवेदन करते समय शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग सेवा के जरिए कर सकते हैं।

UPSC Notification
UPSC Notification

भर्ती प्रक्रिया के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी

आवेदन करने के बाद जो भी उम्मीदवार पास होते हैं उनका साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। उम्मीदवार साक्षात्कार के समय आवेदन पत्र के साथ दस्तावेजों का प्रिंट अपने साथ लेकर जाएं।

इसके साथ ही (यूपीएससी) ने एनडीए एनए परीक्षा -1 2023 और सीडीएस परीक्षा (I) 2023 के लिए भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 21 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। ये भर्तियां इंडियन आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में पद के लिए निकाली गई है। इन पदों पर अलग अलग योग्यता के अनुसार भर्तियां की जाएगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here