Rajasthan AFO Recruitment: 629 पदों पर होगी भर्ती, यहां जानें परीक्षा की तारीख

0
428
Rajasthan AFO Recruitment
Rajasthan AFO Recruitment

Rajasthan AFO Recruitment: राजस्थान में जनवरी, 2022 को Firemen Recruitment Exam का आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा के जरीए 629 पदों की भर्ती की जाएगी। साथ ही इस परीक्षा में लगभग 1.5 लाख छात्रों ने आवेदन किया है। परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में किया जाएगा, इसमें पहले चरण में उमीमदवार को Written Exam देना होगा, उसे क्वालिफाई करने के बाद Physical Test देना होगा और फिर अंत में Practical Exam देना होगा। तीनों चरणों के परीणाम के अनुसार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Z

दो पाली में आयोजित होगी Rajasthan AFO Recruitment की परीक्षा

Rajasthan AFO Recruitment: 29 जनवरी, 2022 को Firemen Recruitment के लिए दो पाली में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगी। वहीं AFO (Assistant Fire Officer) की दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा का Admit Card 15 जनवरी, 2022 के बाद अपलोड किया जाएगा। भर्ती परीक्षा में Negative Marking न होने की वजह से Cut-Off High हो सकता है।

Z

Cut-Off List की जाएगी जारी

Rajasthan AFO Recruitment: Firemen And Assistant Fire Officer (AFO) की भर्ती प्रक्रिया में Written और Practical दोनों ही परीक्षाएं शामिल होंगी। जो उम्मीदवार अपने Written Exam में 33% या उससे ज्यादा अंक हासिल करेगा, उसे ही Physical और Practical के लिए Qualified माना जाएगा।

वहीं, SC और जनजाति ST वर्ग के उम्मीदवारों को Qualify करने के लिए 28% अंक लाने अनिवार्य होंगे। Cut-Off List Category-Wise जारी की जाएगी। Written Exam 70 अंकों का होगा, Physical Exam 60 अंकों का होगा और Practical Exam 90 अंकों का होगा। उम्मीदवार के द्वारा तीनों चरणों में हासिल किए  गए अंकों के आधार पर Merit List तैयार की जाएगी।

up exam e1644063673142

एग्जाम के बाद फिजिकल होगा, इंटरव्यू नहीं

Rajasthan AFO Recruitment: तीनों चरणों को Qualify करने के बाद योग्य उम्मीदवारों की Merit List जारी की जाएगी। उसी Merit List के अनुसार उम्मीदवारों को Physical और Documentation के लिए बुलाया जाएगा। Physical और Document Verification के बाद उम्मीदवारों को मेरिट के अनुसार नियुक्ति दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Rajasthan Board 2022: स्थगित किया गया बोर्ड का Practical Exam, शिक्षा मंत्री ने दी सूचना

AWES 2022: Army Welfare Education Society में निकली बम्पर भर्तियां, यहां देखें कैसे करना है Apply

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here