ICAI ऑल इंडिया के टॉपर बने दिल्‍ली के हर्ष, इंदौर की शिखा दूसरे और उत्‍तराखंड की मीनाक्षी को मिली थर्ड Position

ICAI: आईसीएआई के अनुसार दो तरह से अभ्‍यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे। इसके तहत दो वर्गों में पेपर हुआ।वर्ग-एक के तहत कुल 65,291 अभ्‍यर्थी, जिसमें से 13,969 अभ्‍यर्थी पास हुए।

0
103
ICAI CA Result news
ICAI

ICAI: इंस्‍टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकॉउंटेंट ऑफ इंडिया आईसीएआई ने सीए मुख्‍य परीक्षा का परिणाम मंगलवार को जारी हो गया।देशभर में दिल्‍ली के हर्ष चौधरी ने टॉप किया। उन्‍हें 800 में से 618 अंक प्राप्‍त हुए।वहीं 617 अंक लेकर इंदौर की शिखा जैन और मंगलुरु की रम्‍याश्री संयुक्‍त रुप से दूसरे स्‍थान पर रहीं। वहीं उत्‍तराखंड की मीनाक्षी 613 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर रहीं। मालूम हो कि पिछले वर्ष नवंबर में सीए की परीक्षा का आयोजन किया गया था।

ICAI top hindi news.
ICAI Exam.

ICAI: इंटरमीडिएट परीक्षा में करनाल की दीक्षा अव्‍वल

जानकारी के अनुसार करीब 12,825 अभ्‍यर्थियों ने परीक्षा पास की है।देश के 503 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी। वहीं आईसीएआई की इंटरमीडिएट परीक्षा में करनाल की दीक्षा गोयल 693 अंक लेकर पहले स्‍थान पर, तुलिका जालान 677 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर और 672 अंकों के साथ जयपुर के सक्षम को तीसरा स्‍थान मिला।

ICAI: वर्ग-1 में 13 हजार से अधिक छात्र पास

आईसीएआई के अनुसार दो तरह से अभ्‍यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे। इसके तहत दो वर्गों में पेपर हुआ।वर्ग-एक के तहत कुल 65,291 अभ्‍यर्थी, जिसमें से 13,969 अभ्‍यर्थी पास हुए।जबकि वर्ग-दो में 64,775 अभ्‍यर्थियों में से 12,052 ही पास हो सके।

ICAI: जानिए क्‍या बोले टॉपर हर्ष

दिल्‍ली के पटेल नगर निवासी हर्ष चौधरी अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को देते हैं।बेहद सामान्‍य परिवार से ताल्‍लुक रखने वाले हर्ष के पिता एक जींस फैक्‍टरी में सुपरवाइजर हैं और मां गृहिणी हैं।उन्‍होंने कक्षा12वीं के बाद ही यह तय कर लिया था कि उन्‍हें सीए बनना है।परीक्षा की तैयारी के लिए उन्‍होंने 13-14 घंटे तक पढ़ाई की।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here