Share Market: BSE Sensex में 518 अंकों का उछाल, Ruchi-Soya के स्‍टॉक में 16 फीसदी की तेजी, Tata Coffee के शेयर में 12 प्रतिशत मजबूत

Share Market: शेयर कारोबार की शुरुआत बुधवार को थोड़ी बेहतर रही। सुबह 10.30 बजे बीएसई सेंसेक्‍स 518 अंक का उछाल आया।

0
379
Share Market: update news
Share Market

Share Market: शेयर कारोबार की शुरुआत बुधवार को थोड़ी बेहतर रही। सुबह 10.30 बजे बीएसई सेंसेक्‍स 518 अंक का उछाल आया। वहीं निफ्टी 142 अंक मजबूत हुआ। एफपीओ बिड रिकॉल विकल्प के बावजूद रुचि सोया का स्टॉक 16% उछला। योग गुरु बाबा रामदेव के एफपीओ रुचि सोया के स्‍टॉक में 16 फीसदी का उछाल देखने को मिला। इसका मूल्‍य 945 रुपये पर पहुंच गया। वहीं टाटा कंज्यूमर के साथ विलय के बाद टाटा कॉफी के शेयरों में 12 फीसदी की तेजी देखने को मिली।

कल से कारोबार में थोड़ा सुधार देखने को मिल रहा है। बीते कई दिनों से बाजार सपाट चाल में है।शेयर मार्केट एक्‍सपर्ट वीरेंद्र के अनुसार ज्यादातर रियल्टी शेयर उचित मूल्यांकन पर कारोबार कर रहे हैं। उनका कहना है कि बाजार में हालिया निचले स्तर से सुधार आया है लेकिन रियल्टी शेयरों में बहुत ज्यादा तेजी नहीं आई है, जिसकी वजह बढ़ती लागत है।

दरअसल बढ़ती लागत का भार उपभोक्ताओं पर डालने में डेवलपर्स को परेशानी होगी। स्टील व सीमेंट आदि की लागत तेजी से बढ़ी है। गैस की कीमतें बढ़ने से टाइल्स के दाम बढ़े हैं। कम दर और अफोर्डेबिलिटी के कारण रियल एस्टेट क्षेत्र में मांग मजबूत रही थी, जोकि अब खत्म हो सकती है। पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई व हैदराबाद आईटी केंद्र हैं, जहां वेतन पिछले दो साल में तेजी से बढ़ा है। ऐसे में इन इलाकों में मांग टिकने की उम्‍मीद है। ऐसे में एक से दो साल के निवेश का नजरिया रखने वालों को रियल एस्टेट शेयरों से दूर रहना चाहिए।

BSE NSE holidays

Share Market: बैंक और आईटी के शेयर ऊपर

सेंसेक्‍स व्‍यू बोर्ड पर आज बैंक और आईटी के शेयर ऊपर चल रहे हैं। एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, मारुति, नेस्ले इंडिया और भारती एयरटेल बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इनके दामों में 2 फीसदी की ग्रोथ बनी हुई है।

Share Market: वायदा कारोबार हुआ धड़ाम
वायदा कारोबार में पिछले कई दिनों से उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। दिल्‍ली में प्रति 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का भाव आज 47,650 रुपये पहुंच गया है। इसके भाव में कल के मुकाबले 100 रुपये की गिरावट आई है। दूसरी तरफ एक किलोग्राम चांदी का भाव 67,200 रुपये है, जिसमें कल के मुकाबले 800 रुपये की कमी आई है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here