ईथर निवेशकों के लिए बड़ी खबर, Ethereum में किए जाएंगे ये बड़े बदलाव, भरना पड़ेगा इनकम टैक्स!

0
68
Ethereum
Ethereum

Ethereum: क्रिप्टो मार्केट में हर दिन उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बीते दिनों ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी बाजार में बड़ी गिरावट देखी गई थी। मार्केट कैप फिर से 1 खरब डॉलर के नीचे आ गया। वहीं क्रिप्टोकरेंसी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। क्रिप्टोकरेंसी ईथर (Ether) को चलाने वाले पॉपुलर क्रिप्टो नेटवर्क इथेरियम (Ethereum) ने इसमें कुछ बदलाव करने का ऐलान किया है।

Ethereum
Ethereum

Ethereum निवेशकों को पुरानी या नई होल्डिंग बेचने पर टैक्स भरना पड़ सकता है

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर में अब तक का सबसे बड़ा सिस्टम अपग्रेड होने जा रहा है। इस अपग्रेड को मर्ज (Merge) का नाम दिया गया है। यह एक सॉफ्टवेयर चेंज होगा। इससे इथेरियम में एनर्जी का इस्तेमाल कम होने की बात कही जा रही है। यानी बिजली के अत्यधिक यूज की समस्या से मुक्ति मिलेगी। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि ईथर में होने वाले बदलाव से अब होल्डर्स को नए टोकन्स पर इनकम टैक्स (Income tax) देना होगा। अगर कोई अपनी पुरानी या नई होल्डिंग बेचता है तो इस पर कैपिटल गेन्स टैक्स (Capital Gains Tax) चुकाना पड़ेगा।

ईथर होल्डिंग्स 2 हिस्सो में बंटेगी

ईथर होल्डिंग्स दो तरह की क्रिप्टोकरेंसीज में बंटने वाली है। इसमें डिजिटल कॉइन के अलावा Ether प्रूफ ऑफ वर्क (PoW) भी होगी। पहले PoW का इस्तेमाल किया जाता था जो अधिक बिजली लेता था। लेकिन अब प्रूफ ऑफ स्टेक (PoS) सिस्टम अपनाया जाएगा जो कम बिजली खपत करता है। बता दें कि इसमें क्रिप्टोकरेंसी ट्रांजैक्शन भी शामिल है। Tezos India Foundation के प्रेजिडेंट ओम मालवीय ने कहा कि सभी मौजूदा निवेशकों को दोनों करेंसीज 1:1 के अनुपात में मिलेगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here