Cryptocurrency Prices Today: Crypto मार्केट ने ली करवट, Bitcoin समेत सभी पॉपुलर टोकनों में बढ़त, यहां पढ़ें टॉप करेंसी की कीमत

पिछले 24 घंटों में सोलाना की कीमत लगभग 11 प्रतिशत से बढ़कर 35.34 डॉलर हो गई। पिछले 7 दिनों में SOL की कीमत में 25 फीसदी का इजाफा हुआ है।

0
416
Crypto Market Update
Crypto Market Update

Cryptocurrency Prices Today: क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आज 21 जून को हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। क्योंकि पिछले 24 घंटों में वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप 2.86 प्रतिशत बढ़कर 904.57 बिलियन डॉलर हो गया। वहीं कल भी बिटकॉइन, एथेरियम, एक्सआरपी और बीएनबी जैसी सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें उठती हुई दिखाई दी थी।

Cryptocurrency Prices Today
Cryptocurrency Prices Today

Bitcoin बीते दिन 20,116.07 डॉलर या 9.98% से बढ़ा था। साथ ही Ethereum, Binance, XRP, कार्डानो, सोलाना, डॉगकोइन में हल्की बढ़त देखने को मिली थी। वहीं पिछले कुछ दिनों से यह सोशल मीडिया पर ट्रेड में चल रहा है कि ‘Bitcoin is dead’, लोग इस बात की उम्मीद लगाकर बैठे हैं कि ये शीर्ष क्रिप्टोक्यूरेंसी कभी भी ठीक नहीं होने वाली। बिटकॉइन पिछले दो हफ्ते में 18,000 डॉलर से नीचे आ गया है।

Cryptocurrency Prices Today

Cryptocurrency Prices Today: अमेरिकी स्टॉक ब्रोकर ने कहा- बिटकॉइन ठीक नहीं होगा

क्रिप्टो बाजार में लगातार गिरावट का दौर जारी है और निवेशक यह मान कर बैठ गए हैं कि इसमें उछाल नहीं देखने को मिलेगा। होल्डर्स अब चिंतित नहीं हैं क्योंकि वे पहले ही 73% की गिरावट से गुजर चुके हैं। शिफ (American stock broker- Peter Schiff) ने 18 जून को ट्वीट करते हुए कहा कि बिटकॉइन ठीक नहीं होगा, गिरावट का दौर तो अभी शुरू ही हुआ है।

शिफ इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने फिर सोमवार (20 जून) को ट्वीट किया और कहा कि बिटकॉइन के 20K डॉलर से ऊपर वापस आने पर होल्डर्स को खुश नहीं होना चाहिए। दरअसल, यह स्लो मोशन क्रैश का एक तरीका है।

अन्य क्रप्टोकरेंसियों का हाल

XRP: पिछले 24 घंटों में एक्सआरपी टोकन की कीमत 3% बढ़कर 0.3242 डॉलर हो गई। पिछले 7 दिनों में XRP की कीमत में 4.12 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Solana (SOL): पिछले 24 घंटों में सोलाना की कीमत लगभग 11 प्रतिशत से बढ़कर 35.34 डॉलर हो गई। पिछले 7 दिनों में SOL की कीमत में 25 फीसदी का इजाफा हुआ है।

Cryptocurrency Prices Today

Cardano (ADA): पिछले 24 घंटों में कार्डानो टोकन की कीमत लगभग 6% बढ़कर $ 0.4925 हो गई। पिछले 7 दिनों में एडीए की कीमत में 6 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

DOGE: पिछले 7 दिनों में डॉगकोइन (DOGE) की कीमत में लगभग 10% की वृद्धि हुई है। DOGE की कीमत 0.06046 डॉलर है।

Cryptocurrency Prices Today
Cryptocurrency Prices Today

Binance: पिछले 24 घंटों में Binance Chain Coin की कीमत लगभग 6% बढ़कर 218 डॉलर हो गई। पिछले 7 दिनों में बीएनबी की कीमत में 0.14 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Cryptocurrency Prices Today

Ethereum (ETH): पिछले 24 घंटों में Ethereum की कीमत लगभग 6% बढ़कर 1132 डॉलर हो गई है। हालांकि पिछले 7 दिनों में, ETH की कीमत में लगभग 2 प्रतिशत की कमी आई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here