Sam Bankman-Fried: जानिए क्यों FTX के CEO सैम बैंकमैन-फ्राइड ने रातों-रात अपनी संपत्ति का 94% हिस्सा खो दिया?

0
139
Sam Bankman-Fried
Sam Bankman-Fried

Sam Bankman-Fried: FTX के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Executive Officer) सैम बैंकमैन-फ्राइड (Sam Bankman-Fried) ने कर्मचारियों को बताया कि बुधवार को क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Binance के साथ सौदा टूटने के बाद वह अपनी फर्म के लिए नए विकल्प तलाश रहे थे। बैंकमैन-फ्राइड और बिनान्स के प्रतियोगी (Competitor) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चांगपेंग झाओ (Changpeng Zhao) के बीच सौदा करना इस साल क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में सबसे बड़ा कदम था, क्योंकि निवेशकों ने बढ़ती ब्याज दरों के चलते जोखिम वाली संपत्ति से अपने हाथ खींच लिए थे।

Sam Bankman-Fried
Sam Bankman-Fried

Sam Bankman-Fried: Binance ने कहा- FTX के सामने आने वाली समस्याएं “हमारे नियंत्रण या मदद करने की क्षमता से बाहर हैं”

बिनेंस ने बुधवार को अपने एक बयान में कहा कि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट अपने स्थान से लगभग 2-तिहाई गिरकर 1.07 ट्रिलियन डॉलर पर आ गया है। कॉर्पोरेट ड्यू डिलिजेंस के कारण और साथ ही गलत तरीके से हैंडल किए गए ग्राहक फंड और कथित यू.एस. एजेंसी की जांच की खबरों के चलते हमने फैसला किया है कि हम FTX.com के संभावित अधिग्रहण को आगे नहीं बढ़ाएंगे। रॉयटर्स समाचार एजेंसी ने बताया कि यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) एफटीएक्स के ग्राहक फंड और इसकी क्रिप्टो-उधार गतिविधियों की जांच कर रहा था।

Binance ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि FTX के सामने आने वाली समस्याएं “हमारे नियंत्रण या मदद करने की क्षमता से बाहर हैं”। हर बार जब किसी उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी विफल हो जाता है, तो खुदरा उपभोक्ताओं को नुकसान होता है। हमने पिछले कई वर्षों में देखा है कि क्रिप्टो पारिस्थिती तंत्र अधिक लचीला होता जा रहा है और हम समय में विश्वास करते हैं कि उपयोगकर्ता धन का दुरुपयोग करने वाले बाहरी लोगों को मुफ्त में हटा दिया जाएगा।

बिनेंस बुधवार को बेलआउट डील से अलग हो गया। एफटीएक्स के प्रमुख सैम बैंकमैन-फ्राइड ने कहा कि वह “सभी विकल्पों की खोज” कर रहे थे, लेकिन बचाव की उम्मीदों में कमी ने एफटीएक्स को छोड़ दिया। एफटीएक्स वेबसाइट पर एक संदेश में कहा गया है कि “एफटीएक्स वर्तमान में निकासी की प्रक्रिया में असमर्थ है। हम जमा करने के खिलाफ दृढ़ता से सलाह देते हैं।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here