Ayodhya में महिला बैंककर्मी ने suicide की, Akhilesh Yadav ने बताया खराब कानून व्यवस्था की कड़वी सच्चाई

0
437
SUICIDE

उत्तर प्रदेश के Ayodhya में एक महिला बैंककर्मी ने शनिवार की शाम आत्महत्या कर ली है। महिला ने आत्महत्या से पहले लिखे अपने सुसाइड नोट में एक आईपीएस समेत दो अन्य लोगों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।

आत्महत्या करने वाली महिला का नाम श्रद्धा गुप्ता बताया जा रहा है, जो अयोध्या के पंजाब नेशनल बैंक में डिप्टी ब्रांच मैनेजर थीं। पुलिस के मुताबिक 32 साल की श्रद्धा गुप्ता का शव छत से लटका हुआ मिला।

महिला अधिकारी के सुसाइड की हो उच्चस्तरीय जांच

इस मामले में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा, “अयोध्या में पीएनबी की महिला कर्मचारी ने अपने सुसाइड नोट में जिस तरह से पुलिस कर्मियों पर सीधे आरोप लगाए हैं, वह उत्तर प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था की एक कड़वी सच्चाई है। यह एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है कि एक आईपीएस अधिकारी का नाम भी सामने आ रहा है। इसकी उच्च स्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए।”

अयोध्या पुलिस ने इस मामले में जानकारी दी है कि सुसाइड नोट में कथिततौर पर अयोध्या के पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी का भी नाम है।

मृतका श्रद्धा के पिता राजकुमार गुप्ता ने इस संबंध में सुसाइड नोट के आधार पर आईपीएस आशीष तिवारी, कांस्टेबल अनिल रावत और बलरामपुर के रहने वाले विवेक गुप्ता को खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

पुलिस ने बरामद किया सुसाइड नोट, IPS अधिकारी का नाम भी शामिल

श्रद्धा के पिता ने बताया कि आरोपी विवेक गुप्ता से श्रद्धा की शादी होने वाली थी, लेकिन पिछले साल अप्रैल में श्रद्धा के उसके चरित्र पर सवाल उठाते हुए यह सगाई तोड़ दी गई थी।

श्रद्धा ने सुसाइड नोट में तीनों आरोपियों के नाम से अपनी पीड़ा व्यक्त की है, जिसे पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के कुछ घंटों बाद बरामद किया था।

श्रद्धा के पिता ने बताया कि उसने साल 2015 में पीएनबी में बतौर क्लर्क नौकरी शुरू की थी, लेकिन विभागीय परीक्षा में पास होने के बाद साल 2018 में अधिकारी बन गई।

श्रद्धा फैजाबाद में अपने बैंक शाखा से सटे एक किराए के मकान में अकेली रहती थीं। अयोध्या के एसएसपी शैलेश पाण्डेय ने बताया है कि मृतका के पिता की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: Balveer Giri ने महंत Narendra Giri को दी भू-समाधि, कथित सुसाइड नोट में बताया गया है उत्तराधिकारी

संत बाबा राम सिंह की आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुटी, सुसाइड नोट में कही ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here