Trade Fair 2022: अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले की तैयारियां पूरी, 67 मेट्रो स्टेशनों से भी लिए जा सकेंगे टिकट

Trade Fair 2022: व्यापार मेले का आयोजन करने वाली वाणिज्य मंत्रालय की इकाई इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन ने कहा कि इस साल बिहार, झारखंड और महाराष्ट्र 'भागीदार राज्य' हैं, जबकि उत्तर प्रदेश और केरल 'फोकस राज्य' हैं।

0
139
Trade Fair 2022: top news hindi
Trade Fair 2022:

Trade Fair 2022: अगर आप व्‍यापार मेले 2022 में जाने का प्‍लान कर रहे हैं तो टिकट खरीदने को लेकर परेशान होने की हरगिज जरूरत नहीं है।दिल्ली के प्रगति मैदान में 14-27 नवंबर तक होने वाले चलने वाले अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के लिए प्रवेश टिकट डीएमआरसी के 67 मेट्रो स्टेशनों पर भी उपलब्ध होंगे।मेला प्राधिकरण के एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार प्रगति मैदान में इस 14 दिवसीय व्यापार मेले में लगभग 2,500 घरेलू और विदेशी प्रदर्शक अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाएंगे। इनमें ब्रिटेन और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सहित कई देशों के प्रदर्शक भी शामिल होंगे।मेले को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकीं हैं।

व्यापार मेले का आयोजन करने वाली वाणिज्य मंत्रालय की इकाई इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन ने कहा कि इस साल बिहार, झारखंड और महाराष्ट्र ‘भागीदार राज्य’ हैं, जबकि उत्तर प्रदेश और केरल ‘फोकस राज्य’ हैं। विदेशी भागीदारी अफगानिस्तान, बांग्लादेश, बहरीन, बेलारूस, ईरान, नेपाल, थाईलैंड, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन सहित 12 देशों से है।

Trade Fair 2022: top update news hindi.
Trade Fair 2022.

Trade Fair 2022: जानिए किस दिन के लिए कब से मिलेगी टिकट?

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 14 नवंबर से ‘व्यावसायिक दिवस’ (14-18 नवंबर) के लिए और 19 नवंबर से ‘आम सार्वजनिक दिवस’ (19-27 नवंबर) के लिए आईआईटीएफ प्रवेश टिकटों की बिक्री शुरू की जाएगी।

Trade Fair 2022: जानिए कौन से मेट्रो स्टेशन से खरीद सकेंगे टिकट ?

Trade Fair 2022: आईआईटीएफ के प्रवेश टिकट केवल 67 चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों पर ही उपलब्ध होंगे। इनमें शहीद स्थल न्यू बस अड्डा, दिलशाद गार्डन, शाहदरा, सीलमपुर, इंद्रलोक, नेताजी सुभाष प्लेस, रोहिणी वेस्ट, रिठाला, नोएडा सिटी सेंटर, मंडी हाउस और बाराखंबा स्टेशन प्रमुख रूप से शामिल हैं। हालांकि प्रगति मैदान से सटे सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर आईआईटीएफ के टिकटों की बिक्री नहीं होगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here