Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 59 हजार के ऊपर खुला Sensex

0
189
share market
Sensex Today

Sensex Today : शेयर बाजार आज 1 नवंबर को महीने के पहले दिन तेजी के साथ खुला, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स तकरीबन 401 पॉइंट्स की तेजी के साथ 59,577 पर खुला, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 17,783 पर खुला। फिलहाल BSE सेंसेक्स 223 अंकों की बढ़त के साथ 59,503 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी 17,798 पर कारोबार कर रहा है।

बैंकिंग शेयरों में आई तेजी

बैंकिंग शेयर में ICICI बैंक और HDFC बैंक ऊपर हैं। इंडसइंड बैंक 1.5% और एक्सिस बैंक के शेयरों में 1.50% की तेजी आई है और रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर मामूली गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। निफ्टी में UPL, महिंद्रा एंड महिंद्रा टाटा मोटर्स और नेस्ले के शेयरों में गिरावट आई है, वहीं टेक महिंद्रा और टाटा स्टील के शेयरों में बढ़त देखने को मिली।

ये हैं आज के गेनर्स और लूजर्स

आज IOC, HCL, टाटा स्टील, एयरटेल, टेक महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, टाइटन और एक्सिस बैंक के शेयरों में तेजी देखने को मिली और UPL, टाटा मोटर्स, नेस्ले इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्र और हिन्दुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में गिरावट देखने को मिला।

इस हफ्ते कैसी रहेगी बाजार की चाल

इस हफ्ते शेयर बाजार की दिशा अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के ब्याज दर पर निर्णय, घरेलू मोर्चे पर वृहद आर्थिक आंकड़ों तथा कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी। बीते सप्ताह विदेशी कोषों की बिकवाली, कमजोर वैश्विक रुख जैसे कारणों से तिमाही नतीजों से बाजार की धारणा प्रभावित हुई।

ये भी पढ़ें

Festive Season में Toyota ने लॉन्च की Innova Crysta Limited Edition, जानिए इसके फीचर्स

Tata Motors ने 5.49 लाख में लॉन्च किया PUNCH, जानिए खासियत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here