Business News: जल्‍द बदलेगा Sprite की बोतल का रंग, कंपनी ने Eco Friendly बदलाव की तरफ उठाया कदम

Business News: कंपनी ने इसके इसके लिए नया कलर चुना है।कंपनी ने पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए ये फैसला लिया है।

0
899
Business News
Business News

Business News: मशहूर कोल्‍ड ड्रिंक ब्रांड कोका कोला का प्रोडक्‍ट स्‍प्राइट हर किसी की पंसद है। लेकिन जल्‍द ही स्‍प्राइट की हरी बोतल की जगह सफेद या ट्रांसपेरेंट प्लास्टिक में तब्‍दील होने जा रही है।दरअसल प्‍लास्टिक को रिसाइकिल करने और इको फ्रेंडली बनाने के मकसद से कंपनी अब इसे सफेद या ट्रांसपेरेंट रंग की बोतल में उपभोक्‍ताओं तक पहुंचाने की तैयारी कर रही है। मालूम हो कि वर्ष 1961 में पहली बार कोका कोला ने लेमन लाइम सॉफ्ट ड्रिंक के रूप में Sprite को मार्केट में उतारा था।

sprite bottle hero 2022
Business News.

Business News: पर्यावरण संरक्षण है मकसद

sprite 3
Business News.

कंपनी 61 साल के बाद हरे रंग की बोतल को खत्‍म कर रही है। आगामी 1 अगस्त से स्प्राइट की हरे रंग वाली बोतल नजर नहीं आएगी। कंपनी ने इसके इसके लिए नया कलर चुना है।कंपनी ने पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए ये फैसला लिया है। कंपनी का कहना है कि स्प्राइट की हरे रंग की बोतल को रिसाइकिल करके बोतल नहीं नहीं बनाया जा सकता है।लिहाजा कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है। हालांकि, रिसाइकिल करके इससे अन्य प्रोडक्ट जरूर बनाए जा सकते हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here