Bharat Jodo Yatra के लिए केवल 500 रुपया दिया चंदा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कर दी पिटाई

वीडियो वायरल होने के बाद, केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के सुधाकरन ने कहा कि घटना में शामिल पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

0
201
Congress workers attack Kerala man

Bharat Jodo Yatra: केरल के कोल्लम में एक सब्जी की दुकान के मालिक ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए केवल 500 रुपये चंदा दिया, जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उसकी दुकान में तोड़फोड़ की। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की चल रही भारत जोड़ो यात्रा के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने 2,000 रुपये चंदा मांगे, पर दुकानदार ने उन्हें 500 रुपये ही दिया। जिसके बाद सब्जी की दुकान के मालिक के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मारपीट भी की।

Bharat Jodo Yatra: मारपीट करने वाले तीनों कार्यकर्ता निलंबित

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, कांग्रेस ने एक बयान जारी कर कहा कि उक्त घटना में शामिल तीन कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया है। दुकान के मालिक एस फवाज़ ने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा फंड संग्रह के नाम पर, कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुझ पर हमला किया। उन्होंने 2 हजार रुपये मांगे लेकिन मैं केवल 500 रुपये ही दे सका। उन्होंने सब्जियां फेंक दीं मेरी दुकान और मेरे ग्राहकों का अपमान भी किया।”

फवाज ने कहा, “कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुझे जान से मारने की धमकी भी दी और दुकान के कार्यकर्ताओं पर हमला किया।” फवाज ने दावा किया कि यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एच अनीश खान उन पांच लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने उनकी दुकान में तोड़फोड़ की।

Bharat Jodo Yatra: 'केरल में 18 दिन और यूपी में 2 दिन...', CPI और Congress के बीच शुरू हुआ जवाबी जंग
Bharat Jodo Yatra

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के सुधाकरन का बयान

वीडियो वायरल होने के बाद, केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के सुधाकरन ने कहा कि घटना में शामिल पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। के सुधाकरन ने कहा, “वे हमारी विचारधारा का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं और इस तरह का व्यवहार अक्षम्य है। पार्टी स्वेच्छा से छोटे चंदे को क्राउडफंडिंग कर रही है, अन्य लोगों के विपरीत जिन्हें कॉर्पोरेट चंदा मिलता है।”

जयराम रमेश ने कहा, “केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी सालों से क्राउडफंडिंग कर रही है। उनकी राजनीति जमीनी स्तर पर छोटे चंदे पर चलती है। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए था। ये तीनों स्पष्ट रूप से मामूली तत्व थे और पीसीसी अध्यक्ष द्वारा तुरंत अनुकरणीय कार्रवाई की गई है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here