कर्नाटक के हुबली में बोलीं सोनिया गांधी-BJP की सरकार लूट,झूठ, अहंकार और नफरत…

हम सभी का फर्ज है कि इस दमनकारी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करें।-सोनिया गांधी

0
41
Karnataka politics Sonia Gandhi
Sonia Gandhi

Sonia Gandhi:कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में राजनीतिक रैलियां अपने चरम पर हैं। बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेता और स्टार प्रचारक जनासभा को संबोधित करने और रोड शो करने में लगे हुए हैं। वहीं, इसी बीच कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी आज कर्नाटक पहुंची। उन्होंने इस दौरान हुबली में रैली को संबोधित करते हुए कहा,”मुझे पूरा विश्वास है कि अब इस राज्य के दिन बदलने वाले हैं।” उन्होंने मौके पर बीजेपी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग किसी के आशीर्वाद पर नहीं बल्कि अपने परिश्रम पर जीते हैं। इस बार कर्नाटक की जनता इनको(बीजेपी) हटाने का काम करेगी। वहीं, सोनिया गांधी के साथ मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,केसी वेणुगोपाल, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे।

Sonia Gandhi
Sonia Gandhi

Sonia Gandhi:नफरत फैलाने वालों के खिलाफ हुई थी भारत जोड़ो यात्रा- सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा,”नफरत फैलाने का जिनका काम है, उन्हीं के खिलाफ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ हुई थी।” उन्होंने आगे कहा,”भाजपा सरकार की लूट, झूठ, अहंकार और नफरत ने जिस तरह से माहौल बना दिया है, उससे मुक्ति पाए बिना ना तो कर्नाटक तरक्की कर सकता है और ना ही देश की प्रगति हो सकती है।”

सोनिया गांधी ने कहा,”बीजेपी के नेता धमकी देते हैं कि अगर वो नहीं जीते तो कर्नाटक के लोगों को पीएम मोदी का आशीर्वाद नहीं मिलेगा और दंगे होंगे। मैं बीजेपी को बताना चाहती हूं कि कर्नाटक के लोग किसी के आशीर्वाद पर नहीं, अपनी मेहनत पर भरोसा करते हैं।” उन्होंने आगे कहा,”कर्नाटक के लोग 10 मई को बताएंगे कि वे किस मिट्टी से बने हैं।”

सोनिया गांधी ने कहा,”जब 1978 में इंदिरा जी केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ संघर्ष कर रही थीं, तब चिकमगलूर ने उनका पूरा साथ दिया था। मैंने भी जब 24 साल पहले लोकसभा का चुनाव लड़ा था, मुझे भी बेल्लारी के लोगों का विश्वास और समर्थन मिला। हम सभी का फर्ज है कि इस दमनकारी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करें।”

आपको बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा का चुनाव एक चरण में 10 मई को होगा। वहीं, इसके नतीजे 13 मई को आएंगे।

यह भी पढ़ेंः

“कांग्रेस ने किसानों को 85 फीसदी कमीशन का बनाया शिकार”,कर्नाटक में बोले PM Modi

मणिपुर में NEET UG की परीक्षा हुई स्थगित, जानिए नई तारीख को लेकर क्या बोले शिक्षा राज्य मंत्री?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here