Mumbai News: ट्रेन के नीचे गिरने वाला था व्यक्ति, TC ने बचाई जान

0
566
Mumbai railways
Mumbai News: Dadar Railway Station

Mumbai News: रेलवे स्टेशन पर अक्सर घोषणा होती रहती है कि खुद का ध्यान रखें, चोरों से सावधान रहें, सुरक्षित यात्रा करें, चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश न करें। पर इन सभी गाइडलाइंस को महज एक शोर समझ कर यात्री नजरअंदाज करते हैं। फिर हादसे का शिकार होते हैं। इन हादसों को रोकने के लिए रेलवे अधिकारी, पुलिस कॉन्सटेबल और अन्य कर्मी अपनी सतर्कता के चलते स्टेशन पर लोगों की रक्षा करते दिख जाते हैं। कुछ इसी तरह का वीडियो मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन (Dadar Railway Station पर हुई घटना) से सामने आया है। जहां टीसी ने एक व्यक्ति की जान बचाई है।

Mumbai News: Dadar Railway Station पर हुई घटना

 Mumbai News: Accident at Dadar Railway Station
Mumbai News: Accident at Dadar Railway Station

मुंबई का दादर रेलवे स्टेशन सबसे भीड़ भाड़ वाला इलाका है। यह स्टेशन सेंट्रल और वेस्टर्न लाइन को जोड़ता है। यही कारण है कि यहां पर हादसे सबसे अधिक होते रहते हैं। एक हादसे का वीडियो Central Railway ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। जिसमें दिख रहा है कि एक व्यक्ति ट्रेन से उतरता है फिर उसी चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करता है। अचानक उसका पैर फिसल जाता है और ट्रेन के नीचे जाने लगता है। तभी वहां पर टिकट चेक कर रहा अधिकारी उसे खींच कर बचा लेता है।

Mumbai News: Dadar Railway Station
Mumbai News: Dadar Railway Station

दादर स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान नागेंद्र मिश्रा नाम के सीनियर टिकट एग्जामनर ने एक यात्री को चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की जगह में गिरते हुए देखा। मिश्रा ने तेजी से आगे बढ़कर नीचे गिर रहे युवक को घसीट लिया जिससे उसकी जान बाल-बाल बच गई। नागेंद्र मिश्रा की सूझबूझ, बहादुरी और तत्काल कार्रवाई से पटरी पर गिर रहे शख्स की जान बच गई।

Mumbai News: Central Railway ने वीडियो किया शेयर

इससे पहले वीडियो एक सैंडहर्स्ट रोड़ स्टेशन (Sandherst Road Station) से सामने आया था जिसमें महिला ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करती है। जैसी ही महिला ट्रेन में पैर रखती है ट्रेन चल देती है। ट्रेन के चलने के कारण वह महिला वही गिर जाती है। गिरने के बाद महिला का शरीर ट्रेन की पटरी की ओर झुक जाता है। ट्रेन की चपेट में आए इससे पहले ही एक RPF Constable उन्हें बहादुरी से बचा लेती है।

संबंधित खबरें:

महिला को ट्रेन की चपेट में आने से RPF Constable ने बचाया, दे‍ेखिए जान बचाने वाला यह वीडियो

Maharashtra: चलती ट्रेन से कूदकर भाग रहा था चोर, Mumbai पुलिस के जवान ने रेलवे ट्रैक पर दबोचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here