Dadra Nagar Haveli लोकसभा उपचुनाव के लिए BJP ने उतारा युवा चेहरा, जानें कांग्रेस ने किसे बनाया उम्मीदवार

0
539
BJP has nominated Mahesh Gavit as Lok Sabha by-election candidate.

Dadra Nagar Haveli लोकसभा उपचुनाव रोमांचक मोड़ पर आ चुका है, एक तरफ जहा BJP हाईकमान ने युवा चेहरे के रूप में Mahesh Gavit को प्रत्याशी बनाया है वहीं स्वर्गीय सांसद मोहन डेलकर (Mohan Delkar) की धर्मपत्नी कलाबेन डेलकर शिवसेना के सिंबल पर चुनाव लड़ने जा रही हैं। वहीं कांग्रेस ने महेश कुमार बालूभाई धोडी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

दादरा नगर हवेली उपचुनाव 30 अक्टूबर को होगा और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है। यह सीट इस साल फरवरी में निर्दलीय सांसद मोहन डेलकर (Mohan Delkar) की मृत्यु के बाद से खाली है। कांग्रेस पार्टी ने इस उपचुनाव के लिए महेश कुमार बालूभाई धोडी (Mahesh Kumar Balubhai Dhodi) को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

नौकरी छोड़कर राजनीति में प्रवेश किया

आलाकमान के फैसले के बाद जारी एक पत्र में भाजपा ने घोषणा की कि उसने आगामी उपचुनाव के लिए एक आदिवासी नेता महेश गावित को मैदान में उतारने का फैसला किया है। 2014 में राजनीति में प्रवेश करने से पहले वो भारतीय रिजर्व बटालियन के सब-इंस्पेक्टर के रूप में कार्यरत थे। 2015 में वह दादरा और नगर हवेली जिला पंचायत के लिए भाजपा के टिकट पर पार्षद के रूप में चुने गए थे और 2020 तक स्थानीय निकाय के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

प्रधानमंत्री का विश्‍वास टूटने नहीं दूंगा

भाजपा प्रत्याशी के रूप में महेश गावित का चयन होने के बाद आज सिलवासा भाजपा कार्यालय अटल भवन पर महेश गावित का कार्यकर्ताओं की तरफ से गर्मजोशी से स्वागत किया गया, इस अवसर पर महेश गावित ने कहा कि भाजपा पार्टी हाईकमान खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुझ पर जो विश्वास दर्शाया है उस पर खरा उतर कर दिखाऊंगा, उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास होगा कि प्रदेश मे रहने वाले अंतिम व्यक्ति तक पहुंचू एवं उनके दुख तकलीफ को दूर करू, उन्होंने भरोसा जताया है कि दादर नगर हवेली के सीनियर लीडर एवं युवा कार्यकर्ताओं को साथ लेकर आगे बढूंगा और दादरा नगर हवेली में होने जा रहे उपचुनाव में विजय हासिल करूंगा।

यह भी पढ़ें :

APN Live Update: 12 बजे तक की तमाम बड़ी खबरें, आर्यन खान की जमानत पर फैसला थोड़ी देर में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here