धारावी में अवैध मस्जिद तोड़ने पर बवाल! BMC के वाहन से तोड़फोड़, इलाके में तनाव

0
1
धारावी में अवैध मस्जिद तोड़ने पर बवाल!
धारावी में अवैध मस्जिद तोड़ने पर बवाल!

मुंबई के धारावी में मस्जिद के कथित तौर पर अवैध निर्माण पर एक्शन से पहले तनाव का माहौल है। मुस्लिम समुदाय ने अवैध हिस्सा तोड़ने के लिए आए बीएमसी के अधिकारियों को काम करने से रोका और साथ ही गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की है। इलाके में बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ गई है। इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। हालात को सामान्य बनाने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। दरअसल, धारावी इलाके में बनी सुभानी मस्जिद के अवैध निर्माण को हटाने पहुंची बीएमसी टीम का मुस्लिम समुदाय के लोग विरोध कर रहे हैं। उन्हें संभालने के लिए पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद है।

पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने और शांत करने की कोशिश कर रही है और उनसे अपील की जा रही है कि जो वाहन ट्रैफिक में फंसे हैं उन्हें निकलने दिया जाए। बता दें, धारावी स्थित इस मस्जिद का नाम ‘महबूब सुबहानि’ है। दो साल पहले इस मस्जिद को नोटिस भेजा गया था। उस समय मामले में किसी भी तरह का हल नहीं निकल पाया था। यह मस्जिद जब बनाई गई थी तब यह ग्राउंड प्लस 2 मंजिल की थी। जनसंख्या बढ़ने की वजह से मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए एक मंजिल को बढ़ा दिया गया था।

मुस्लिम समाज के लोग बीती रात से ही सड़कों पर बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन लोगो का कहना है कि यह मस्जिद बहुत पुरानी है, इसलिए इसे नहीं तोड़ा जाना चाहिए।