पाकिस्‍तान के उकसावे को कड़ा जवाब दे सकता है भारत, US Intelligence Report में दावा

US Intelligence Report: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पाक उकसावों का सैन्‍य बल के साथ जवाब देने की संभावना पहले से कहीं अधिक है।

0
124
US Intelligence Report top news on India
US Intelligence Report top news on India

US Intelligence Report: हाल में ही अमेरिका खुफिया विभाग ने अमेरिकी संसद में रिपोर्ट पेश की है। रिपोर्ट में भारत के चीन और पाकिस्‍तान के साथ संबंधों का खुलकर जिक्र किया गया है।रिपोर्ट में कहा गया है कि मोदी सरकार में पाकिस्‍तानी उकसावे का सैन्‍य ताकत के साथ जवाब देने की संभावने पूर्व के मुकाबले अधिक है। इसके साथ ही दावा किया गया है कि भारत और चीन के साथ संबंध अभी तनावपूर्ण ही बने रहेंगे।

अमेरिकी खुफिया विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि दो परमाणु सम्‍पन्‍न देश भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ता तनाव गंभीर चिंता की बात है।हालांकि 2021 में भारत और पाकिस्‍तान की ओर से सीमा पर सीजफायर का ऐलान किया गया था।

US Intelligence Report on India top news
US Intelligence Report on India top news

US Intelligence Report: उग्रवादी समूहों को समर्थन देने का पाक का लंबा इतिहास

US Intelligence Report: रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत विरोधी उग्रवादी समूहों को समर्थन देने का पाकिस्तान का लंबा इतिहास रहा है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पाक उकसावों का सैन्‍य बल के साथ जवाब देने की संभावना पहले से कहीं अधिक है।दोनों पक्षों के बीच बढ़ते तनाव की सूरत में युद्ध की संभावना अधिक है।

US Intelligence Report: इंडो-साइनो रिश्‍तों में तल्‍खी

US Intelligence Report:रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि भारत और चीन के बीच द्विपक्षीय सीमा वार्ता हो चुकी है। इस दौरान कई सीमा बिंदुओं पर तनाव को सुलझाया गया, लेकिन साल 2020 में हुई हिंसक झड़क के चलते दोनों देशों के बीच रिश्‍तों में तनाव देखने को मिला।दोनों ही देशों ने विवादित स्‍थल पर सेनाओं की तैनाती की। ऐसे में एलएसी पर लगातार टकराव का अचानक बड़ा रूप लेने की क्षमता बनी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here