Turkiye-Syria में आए भूकंप के बाद बढ़ी लूटपाट की घटनाएं, 48 लोग गिरफ्तार

0
200
Turkiye Earthquake
Turkiye Earthquake

Turkiye Earthquake: तुर्किए और सीरिया में 6 फरवरी को आए शक्तिशाली भूकंप के कारण हाहाकार मचा हुआ है। बता दें कि इस भूकंप में अब तक 28 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों की संख्या में लोग घायल हैं। इस तबाही के बाद अब यहां पर चोरी और लूटपाट की घटना भी देखने को मिल रही है।

Turkiye: top News on Earthquake
Turkiye Earthquake

जानकारी के मुताबिक तुर्किए की समाचार एजेंसी APF ने सरकारी मीडिया के हवाले से रिपोर्ट में बताया कि भूकंप के बाद लूटपाट की जांच हुई। जिसमें कई अलग-अलग प्रांतों में चोरी और लूटपाट के मामले में संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

Turkiye Earthquake: 48 लोगों को किया गया गिरफ्तार

Turkiye Earthquake: समाचार एजेंसी AFP के अनुसार तुर्किए में आए विनाशकारी भूकंप के बाद यहां चोरी के आरोप में 48 लोगों को गिरफ्तार जा चुका है। तुर्किए के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि लूट या अपहरण में शामिल लोगों के लिए देश में मजबूत कानून की व्यवस्था की गई है। बता दें कि तुर्किए के 10 प्रांतों में राष्ट्रपति ने तीन महीने के आपातकालीन स्थिति की घोषणा की है। इससे पहले भी एर्दोगन ने लोगों को आश्वासन दिया था कि भूकंप पीड़ितों से लूटपाट करने वालों को सरकार बख्शेगी नहीं।

Turkiye Earthquake: बता दें कि भारत ने भी तुर्किए और सीरिया में भूकंप प्रभावित इलाकों में मदद के लिए टीमें भेजी हैं। भारत सरकार लगातार तुर्किए सरकार के संपर्क में है। जानकारी के अनुसार यहां रह रहे करीब 3000 भारतीय सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें..

Turkiye और Syria में आए भूकंप में मरने वालों की संख्‍या 24 हजार के पार, 85 हजार से ज्यादा घायल

एनाटोलियन फॉल्‍ट जोन पर बसा है Turkiye, लगातार खिसक रहीं प्‍लेट, दक्षिण-पश्चिम की तरफ 10 फीट खिसका देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here