अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में अमेरिका और अफगानिस्तान की सेनाओं के संयुक्त कार्रवाई में पाकिस्तान और इस्मलामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े कम से कम 20 आतंकी मारे गए हैं।

खबरों के मुताबिक नाजियां और लालपुर जिलों में आतंकी मारे गए हैं। लालपुर जिला के बिला इलाके में अफगान स्पेशल फोर्स द्वारा शुक्रवार को किए गए हमले में 7 पाकिस्तानी आतंकी ढेर कर दिए गए। इसके अलावा नाजियां जिले के स्‍पिनझाइ क्षेत्र में भी अमेरिकी सैनिकों द्वारा हवाई हमले में 15 आईएसआईएस आतंकी ढेर हो गए।

इस हवाई हमले में आईएसआईएस के दो ठिकानों को भी ध्‍वस्‍त कर दिया गया। हालांकि अब तक किसी संगठन की ओर से इस पर किसी तरह का बयान नहीं आया है। हाल ही में प्रांत के हस्का मिना जिले में अमेरिकी सैनिकों की कार्रवाई में भी 5 आतंकी मारे गए थे। वहीं चापरहार जिले में एक हमले के दौरान अफगान सुरक्षा सैनिकों ने 2 आईएस आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया था।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान और अमेरिका के संयुक्त सेनाओं द्वारा नांगरहार प्रांत में आतंकियों को समाप्त करने के लिए एंटी-आईएसआईएस और एंटी-तालिबान ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। इस दौरान अमेरिकी सैनिक हवाई हमले कर अफगान बलों की मदद कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here