अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की 2024 में फिर से चुनाव लड़ने की घोषणा, ट्वीट कर दी यह खास जानकारी

साल 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव नवंबर में होने वाला है।

0
190
Joe Biden
Joe Biden

Joe Biden:अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने बताया कि वे अगले साल यानी 2024 में होने जा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में एक बार फिर से मैदान में होंगे। मतलब यह कि 80 वर्षीय जो बाइडन एक बार फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। उन्होंने यह जानकारी ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा,”हर पीढ़ी के पास एक पल होता है जहां उन्हें लोकतंत्र के लिए खड़ा होना पड़ता है। उनकी मौलिक स्वतंत्रता के लिए खड़े होने के लिए। मुझे विश्वास है कि यह हमारा है। इसलिए मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पुन: चुनाव के लिए दौड़ रहा हूं। हमसे जुड़ें। चलो काम खत्म करें।”

Joe Biden
Joe Biden

Joe Biden:बराक ओबामा के समय उपराष्ट्रपति रह चुके हैं बाइडन

आपको बता दें कि जो बाइडन अभी अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति हैं। उनकी पार्टी का नाम डेमोक्रेटिक पार्टी है। बराक ओबामा जब अमेरिका के राष्ट्रपति थे तब जो बाइडन उपराष्ट्रपति थे। बाइडन साल 2009 से 2017 तक अमेरिका के 47वें उपराष्ट्रपति रहे। वहीं, वर्ष 1973 से लेकर 2009 तक उन्होंने संयुक्त राज्य सीनेट में डेलावेर का प्रतिनिधित्व किया यानी डेलावर से बाइडन सांसद रहे।

साल 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए चुनाव हुए थे। उसमें जो बाइडन विजयी हुए थे। उन्होंने तत्कालिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हराया था। राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद जो बाइडन ने जनवरी 2021 में अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभाला था।

अब जो बाइडन अमेरिकी राष्ट्रपति का एक बार फिर से चुनाव लड़ने वाले हैं। मालूम हो कि सोमवार 24 अप्रैल को मीडिया से बातचीत करते हुए बाइडन ने कहा था,”मैं पहले ही बता चुका हूं कि मैं फिर से चुनाव लड़ने की सोच रहा हूं। मैं जल्द ही इसकी घोषणा करूंगा।”
वहीं, मंगलवार को जो बाइडन ने अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव एक बार फिर से लड़ने की घोषणा कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर अपनी बात कहते हुए तीन मीनट से अधिक का एक वीडियो भी शेयर किया है।

आपको बता दें कि अगले साल 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव नवंबर में होने वाला है।

यह भी पढ़ेंः

“धर्म के नाम पर नहीं होना चाहिए आरक्षण”, कर्नाटक में बोले गृह मंत्री अमित शाह

यूपी बोर्ड ने जारी किए 10वीं और 12वीं के नतीजे, ऐसे चेक करें अपने मार्क्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here