Israel News: Jerusalem में अल-अक्सा मस्जिद में हुई झड़प, 117 फिलिस्तीनी घायल

0
322
Israel News

Israel News: Jerusalem में एक प्रमुख पवित्र स्थल पर इजरायली पुलिस के साथ संघर्ष में लगभग 117 फिलिस्तीनी घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस शुक्रवार तड़के अल-अक्सा मस्जिद में घुस गई, जहां फिलिस्तीनियों के साथ उनकी झड़पें हुईं। बता दें कि यह लोग रमज़ान के पवित्र महीने के दौरान सुबह की नमाज़ के लिए मस्जिद में इकट्ठे हुए थे।

घटना को लेकर इस्राइली अधिकारियों का कहना है कि नकाबपोश लोगों ने मस्जिद तक मार्च किया था और वो हिंसा करने के लिए पत्थर और अन्य सामान जमा कर रहे थे। गौरतलब है कि Jerusalem इस्लाम में तीसरा सबसे पवित्र और यहूदियों के लिए सबसे पवित्र स्थान है और इसी वजह से अक्सर इजरायल-फिलिस्तीन का संघर्ष होते रहता है।

Israel News
Israel News

Israel News: हिंसा की आशंका के चलते सेना मस्जिद में घुसी

इस्राइल ने कहा कि उनकी सेना हिंसा की आशंका में जमा हुई चट्टानों और पत्थरों को हटाने के लिए मस्जिद में घुसी। इंटरनेट पर घटना के वायरल हो रहे वीडियो्स में फिलिस्तीनियों को पत्थर और फायरवर्क्स फेंकते हुए देखा जा सकता है। साथ ही पुलिस मस्जिद के चारों ओर फैले एस्प्लेनेड पर टियर गैस और स्‍टन ग्रेनेड दाग रही है।

Israel News 2
Israel News:

घटना को लेकर फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट इमरजेंसी सर्विस ने कहा कि उसने 67 लोगों को अस्पतालों में पहुंचाया, जो गोलियों या स्‍टन ग्रेनेड से घायल हो गए थे या डंडों से पीटे गए थे। साथ ही साइट पर एक गार्ड की आंख में रबर बुलेट से गोली मारी गई।

Israel News:
Israel News

इजरायली पुलिस ने जानकारी दी कि पथराव से तीन अधिकारी घायल हो गए, जिनमें से दो को इलाज के लिए अस्‍पताल भेजा गया है। वहीं इजरायल के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, ”फिलिस्तीनी और हमास के झंडे लेकर दर्जनों नकाबपोश लोग शुक्रवार तड़के परिसर में पहुंचे और पत्थर इकट्ठा किए। पुलिस को भीड़ को हटाने के लिए कार्रवाई करना पड़ा।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here