“गाजा पर कब्जे की कोशिश होगी बड़ी गलती”, बाइडेन की इजरायल को चेतावनी

Israel Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायल को गाजा पर कब्जा करने के खिलाफ चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, "गाजा पर कब्जा करना इजराइल के लिए...

0
70
Israel Hamas War

Israel Hamas War: इजराइली सेना और हमास के बीच जारी युद्ध आज 10वें दिन में प्रवेश कर चुका है। इस दौरान इजरायली की ओर से किए हवाई हमलों में फिलिस्तीन के 724 बच्चों सहित कम से कम 2,670 लोग मारे गए हैं। वहीं हमास के हमले में मारे गए इजरायलियों की संख्या 1400 से अधिक जा पहुंची है, जिसमें 286 सैनिक शामिल हैं।

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गाजा पट्टी पर लंबे समय तक इजरायल के कब्जे के खिलाफ चेतावनी दी है। सीबीएस न्यूज के “60 मिनट्स” के साथ एक इंटरव्यू में बाइडेन ने जोर दिया कि इजरायल युद्ध के नियमों के अनुसार कार्य करेगा और निर्दोष नागरिकों को दवा, भोजन और पानी तक पहुंच मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनका मानना ​​है कि इजरायल को लंबे समय तक क्षेत्र को नियंत्रित नहीं करना चाहिए, इसके बजाय क्षेत्र को “फिलिस्तीनी प्राधिकरण” द्वारा शासित किया जाना चाहिए।

FotoJet 2023 10 16T103649.977
Israel Hamas War

Israel Hamas War: बाइडन ने इजरायल को दी चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायल को गाजा पर कब्जा करने के खिलाफ चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, “गाजा पर कब्जा करना इजराइल के लिए ‘बड़ी गलती’ होगी। बाइडन ने नागरिकों की सुरक्षा का आह्वान करते हुए कहा कि अमेरिका भोजन, पानी और गैस की कमी से राहत दिलाने के लिए भी काम कर रहा है। उन्होंने कहा, मेरे विचार से गाजा में जो हुआ, उसके लिए हमास जिम्मेदार है और हमास के चरमपंथी तत्व सभी फिलिस्तीनी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here