पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान को राहत, लाहौर HC ने पुलिस कार्रवाई पर लगाई रोक

भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तारी का मामला

0
113
Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan: पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान को लाहौर हाई कोर्ट से आज राहत मिल गई है। कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस कार्रवाई पर रोक लगा दी है। मालूम हो कि इमरान खान को गिरफ्तार करने की खबर को लेकर पाक में राजनीति सरगर्मियां तेज हो गई थीं। शहबाज शरीफ की नेतृत्व वाली सरकार ने इमरान को गिरफ्तार करने के लिए आदेश दे रखा था, जिसके बाद से पीटीआई समर्थकों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए पुलिस पर हमले भी शुरू कर दिए थे। वहीं, लाहौर हाई कोर्ट ने पुलिस के कार्रवाई को रोकते हुए इमरान की गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश दे दिया है।

Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तारी का मामला

पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल मच गई है। शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने का आदेश दे रखा है। पुलिस जब क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची तो उनके उत्साही समर्थकों ने पुलिस पर हमला शुरू कर दिया।
बता दें कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता मंगलवार को भ्रष्टाचार के आरोपों में उनकी गिरफ्तारी की खबर फैलते ही उनके लाहौर स्थित जमान पार्क स्थित आवास के बाहर जमा हो गए थे। पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए जैसे ही पुलिस की टीम इस्लामाबाद से पहुंचीं। समर्थकों ने पुलिस टीम को घेर लिया।
लेकिन वहीं, अब इमरान की गिरफ्तारी पर कोर्ट के द्वारा रोक लगा दी गई है। इससे उनके समर्थकों में थोड़ी शांति आने की बात कही जा रही है।

‘लंदन प्लान’ के तहत हो रही है कार्रवाई- इमरान खान
पाकिस्तान सरकार के पुलिस कार्रवाई को लेकर इमरान खान ने एक बयान दिया था। उन्होंने कहा “मैंने लाहौर उच्च न्यायालय में वचन दिया है कि मैं 18 तारीख को न्यायालय में उपस्थित रहूंगा। लेकिन मेरी बात नहीं मानी गई।”
इमरान ने कहा कि सब जानते हैं इसे क्यों नहीं लिया गया यह लंदन योजना का हिस्सा है। इमरान खान ने नवाज शरीफ पर हमला करते हुए कहा कि नवाज शरीफ को आश्वासन दिया गया है कि मुझ पर और मेरी पार्टी पर हमला किया जाए और मुझे जेल में डाल दिया जाए। आगे कहा कि पुलिस मुझे गिरफ्तार करने और जेल भेजने आई है। अगर मुझे कुछ हो जाता है, या जेल भेज दिया जाता है, या वे मुझे मार देते हैं, तो आपको यह साबित करना होगा और यह देश इमरान खान के बिना भी संघर्ष करता रहेगा। हालांकि, फिलहाल इमरान के ऊपर कोई भी पुलिस की कार्रवाई को लाहौर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ेंः

सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे गुट को लगाई फटकार, कहा- इनके विधायकों को…

अमृतसर में एजुकेशन वर्किंग ग्रुप की मीटिंग, G20 के इस बैठक का जानें क्या है उद्देश्य?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here