Imran Khan का बड़ा ऐलान! 23 दिसंबर को पाकिस्तान की 2 स्थानीय विधानसभाओं को भंग करेगी PTI

0
129
Imran Khan On India
Imran Khan On India

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने अपने विरोधियों के खिलाफ बड़ा ऐलान कर दिया। समय से पहले आम चुनाव करवाने की मांग में इमरान ने खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) और पंजाब प्रांतों (Punjab Provinces) की विधानसभाओं को भंग करने का ऐलान कर दिया है। इमरान ने शनिवार को लाहौर में एक सभा के संबोधन में कहा कि अगले शुक्रवार यानी (23 दिसंबर) को वह दोनों विधानसभाओं को भंग कर देंगे। बता दें कि इरमान खान की पार्टी पीटीआई नेशनल असेंबली से पहले ही इस्तीफा दे चुकी है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) पाकिस्तान में चार प्रांतीय विधानसभाओं में से दो में सत्ता पर काबिज है।

Imran khan
Imran Khan

Imran Khan कर रहे हैं चुनाव करवाने की मांग

बता दें की इस महीने की शुरूआत में ही पूर्व पीएम इमरान खान ने विधानसभाओं को भंग करने की चेतावनी दी थी। उन्होंने पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक सार्वजनिक सभा में घोषणा करते हुए कहा कि हमने सभी विधानसभाओं से हटने का फैसला किया है। उन्होंने कहा था कि शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली संघीय सरकार बातचीत के लिए सामने नहीं आती है और चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं करेगी तो वह विधानसभाओं को भंग कर देंगे।

पूर्व आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा पर PTI सरकार गिराने का लगाया आरोप- इमरान खान

Qamar Javed Bajwa
Qamar Javed Bajwa

वहीं इमरान खान ने 2 दिन पहले पूर्व आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गिराने के पीछे बाजवा (Qamar Javed Bajwa) का ही हाथ है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि पीटीआई की सरकार को गिराने की साजिश बाजवा ने रची थी। मैंने पहले उनपर इसलिए कुछ नहीं कहा था क्योंकि वह वह उस वक्त आर्मी चीफ थे और मैं नहीं चाहता था कि हमारी सेना पर किसी तरह का सवाल खड़ा किया जाए। लेकिन आज मैं सब सही बोल रहा हूं।

अविश्वास प्रस्ताव पर इमरान खान के खिलाफ पड़े थे 174 वोट

बता दें कि इसी सला इमरान खान की सरकार गिर गई थी जब पाकिस्तान असेंबली में 25 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव पर विचार करने की बात कही गई। जब इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में विपक्ष को 174 वोट मिले। इससे इमरान खान की सरकार गिर गई। जिसके बाद पीएमएल (एन) शहबाज शरीफ (Shahbaj Sahrif) को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनाया गया। इसके बाद से ही इमरान खान पाकिस्तान में नए सिरे से चुनाव करवाने की मांग कर रहे हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here