Earthquake In Kazakhstan: मध्‍य एशिया के सबसे बड़े देश में फिर हिली धरती, जानें कितनी थी तीव्रता?

USGS के मिली जानकारी के अनुसार, पूर्वी कजाकिस्तान में 4.5 तीव्रता के झटके महसूस किए गए हैं। बता दें कि यह इलाका कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना से ज्‍यादा दूर नहीं है।

0
89
Earthquake In Kazakhstan
Earthquake In Kazakhstan

Earthquake In Kazakhstan: मध्‍य एशिया के सबसे बड़े देश कजाकिस्तान (Kazakhstan) में रविवार को भूकंप आ गया। इस भूकंप की तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 4.5 थी, और गहराई 17.4 किमी थी। अमेरिका के यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) ने जानकारी दी। USGS के मिली जानकारी के अनुसार, पूर्वी कजाकिस्तान में 4.5 तीव्रता के झटके महसूस किए गए हैं। बता दें कि यह इलाका कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना से ज्‍यादा दूर नहीं है।

बता दें कि इस साल अब तक कजाकिस्तान में कई बार धरती हिली है जिसकी वजह से लोगों ने काफी बार भूकंप के झटके महसूस किए हैं। यूनाइटेड स्‍टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण) ने बताया कि रविवार को आए भूकंप से अभी तक किसी को नुकसान या हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

Earthquake In Kazakhstan
Earthquake

बता दें कि सोवियत रूस का हिस्‍सा रहे कजाकिस्‍तान की धरती भूकंप के झटकों से थर्रा उठी है। वहीं, यूनाइटेड स्‍टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे ने वहां आए भूकंप को रिपोर्ट किया।

यह भी पढ़ें…

Earthquake: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नहीं थम रहे भूकंप के झटके, 24 घंटें में 6 बार कांपी धरती…

Earthquake in Delhi: Delhi-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्‍टर पैमाने पर 5.4 आंकी गई तीव्रता

Earthquake in New Zealand: न्‍यूजीलैंड से सटे द्वीप पर 7.3 तीव्रता का शक्‍तिशाली भूकंप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here