ब्रिटेन के प्रधानमंत्री Boris Johnson की पत्नी ने दिया बेटी को जन्म, दूसरी बार माता-पिता बना दंपती

0
403
Boris Johnson

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री Boris Johnson की पत्नी Carrie Johnson ने गुरुवार को एक बेटी को जन्म दिया है। बोरिस जॉनसन और कैरी जॉनसन दूसरी बार माता-पिता बने हैं। दंपती के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “प्रधानमंत्री और श्रीमती जॉनसन को आज (गुरुवार) लंदन के एक अस्पताल में एक स्वस्थ बच्ची के जन्म की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।” प्रवक्ता ने यह भी कहा, “मां और बेटी दोनों का स्वास्थ्य बहुत अच्छा है। दंपती राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा [NHS] मातृत्व टीम को मां और बच्‍ची की बहुत अच्‍छी तरह से देखभाल करने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।”

बता दें कि ब्रिटन के प्रधानमंत्री Boris Johnson सातवीं बार‍ पिता बनें हैं। अब उनकी कुल मिलाकर सात संतानें हो गई हैं। इससे पहले 57 वर्षीय प्रधानमंत्री पिछले साल अप्रैल में पिता बने थे। उस समय कैरी जॉनसन ने विलफ्रेड जॉनसन को जन्म दिया था।

तीन शादी की

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने तीन शादी की है। उन्होंने 1987 में Allegra Mostyn से शादी की थी और उनका तलाक 1993 में हो गया था। 1993 में ही उन्‍होंने Marina Wheeler के साथ शादी की और 2020 में दोनों अलग हो गए। 2021 में जॉनसन ने अपनी तीसरी पत्नी Carrie Symonds ​ ​के साथ दांपत्‍य जीवन में आए। अब बोरिस जॉनसन के नवजात शिशु को मिलाकर कुल 7 बच्चे हैं। उनके बच्‍चों के नाम हैं: Wilfred Lawrie Nicholas Johnson,Lara Johnson-Wheeler, Theodore Apollo Johnson, Milo Arthur Johnson, Stephanie Macintyre और Cassia Peaches Johnson.

यह भी पढ़े: Aung San Suu Kyi कौन है? जिन्‍हें Myanmar में चार साल की सजा सुनाई गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here