Bangladesh में कट्टरपंथियों ने इस्कॉन को बनाया निशाना, 200 लोगों की भीड़ ने बोला हमला, तोड़फोड़-लूटपाट की

0
383
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Bangladesh: बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने एक बार फिर इस्कॉन को निशाना बनाया है। गुरुवार शाम ढाका के इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर 200 लोगों की भीड़ ने हमला बोल दिया और तोड़फोड़ -लूटपाट की। इस हमले में तीन लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि हमलावरों की भीड़ की अगुआई हाजी शफीउल्लाह कर रहा था।

Bangladesh: मामले में चश्मदीदों का क्या कहना है?

Bangladesh की राजधानी ढाका में इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर हमले के चश्मदीद गवाह ने बताया कि हाजी शफीउल्लाह नाम का एक आदमी सालों से मंदिर के पुजारियों को मंदिर छोड़ने की धमकी दे रहा था। उसने पुजारियों को पैसे भी ऑफर किए थे। यहां तक कि इशराफ सूफी ने मंदिर के लोगों को जान से मारने की धमकी दी थी।

कट्टरपंथियों के निशाने पर हिंदू: बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिर पर हमला, 200  से अधिक उपद्रवियों ने की तोड़फोड़ और लूटपाट | Hindus targeted by  fundamentalists ...

चश्मदीद ने कहा कि पुलिस ने हमलावरों का साथ दिया। हमलावर बात नहीं सुनना चाहते थे। उन्होंने पुजारियों को मंदिर छोड़ने के लिए कहा । बता दें कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। मंदिर से जुड़े दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं। गुंडे अब भी धमकी दे रहे हैं।

कट्टरपंथियों ने इस्कॉन ​मंदिर पर किया हमला, 200 से अधिक लोगों ने की तोड़फोड़

गवाह ने बताया कि पुलिस में शिकायत करने के बाद थोड़ी सुरक्षा दी गई। अभी 10 पुलिस कर्मी तैनात हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि हम अभी भी डरे हुए हैं। आपके माध्यम से, हम आपकी सरकार से हमारी मदद करने का अनुरोध करते हैं। हम दोनों प्रधानमंत्रियों से हमारी मदद करने का अनुरोध करते हैं।

ISKCON temple in Dhaka attacked, more than 200 people ransacked and  looted-ढाका के इस्कॉन ​मंदिर पर हमला, 200 से अधिक लोगों ने की तोड़फोड़ और  लूटपाट - India TV Hindi News

उन्होंने बताया कि बांग्लादेश सरकार ने मंदिर के सामने 12 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है… भारत सरकार ने पहले ही भारतीय दूतावास को बांग्लादेश सरकार के साथ इस मामले को उठाने का निर्देश दिया है।

बता देें कि पिछले साल भी दुर्गा पूजा के दौरान चांदपुर जिले में भीड़ ने हिंदू मंदिर पर हमला कर दिया था। इस दौरान 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

संबंधित खबरें..

Bangladesh में हिंसा भड़काने की कोशिश, हिंदू मंदिरों पर लटकाया मांस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here