Weather Update: Delhi-NCR में ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड, बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

Weather Update: आईएमडी के अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से आज तापमान में मामूली बढ़त देखने को मिल सकती है।वहीं हल्की बारिश होने की भी संभावना है।हालांकि अगले कुछ दिनों में राजधानी को कोहरे के बाद बारिश की मार भी झेलनी पड़ेगी।

0
37
Weather Update
Weather Update

Weather Update:दिल्‍ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने ओले और बारिश होने की संभावना जताई है।यहां शीतलहर के साथ गलन बढ़ी है।दूसरी तरफ पाला गिरने से पेड़ों की पत्तियों और झाड़ियों पर बर्फ की तरह सफेद परत दिखाई दे रही है।आईएमडी के अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से आज तापमान में मामूली बढ़त देखने को मिल सकती है।वहीं हल्की बारिश होने की भी संभावना है।हालांकि अगले कुछ दिनों में राजधानी को कोहरे के बाद बारिश की मार भी झेलनी पड़ेगी।
जानकारी के अनुसार दूसरा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 21 जनवरी से 25 जनवरी तक रहेगा।जिसका व्यापक असर देखा जा सकता है।

राजधानी दिल्ली में मौसम की पहली बारिश होगी।करीब 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।इसके अलावा यूपी, उत्‍तराखंड, जम्‍मू, हिमाचल प्रदेश और पंजाब समेत कई राज्‍यों में भी बारिश होगी।मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पश्चिम के हिमालयी क्षेत्रों में 21 जनवरी की सुबह से 25 जनवरी के बीच पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा

Weather Update ka samachar
Weather Update.

Weather Update: ठंड ने तोड़े रिकॉर्ड

देश के पश्चिमी भाग में भी ठंड से सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।राजस्‍थान में ठंड के साथ ही पाला भी पड़ रहा है।यहां के रेगिस्तानी इलाके में भी बर्फ की बूंदे जम गईं हैं। यहां का तापमान शून्‍य से नीचे पहुंचने से किसानों को बहुत नुकसान पहुंचा है।पाले की मार से सरसों, चना, जौ और अन्य सब्जियां बर्बाद हो गईं हैं।

लगातार चल रही शीतलहर से फसलों पर बर्फ की परतें जम गई हैं। वर्ष 2022-23 में बोई गई रबी की फसलों को शीतलहर और पाले से भारी नुकसान पहुंचा है।पिछले 3 दिनों से यहां के चुरू जिले में तापमान शून्‍य से नीचे पहुंच गया है।

संबंधित खबरें