Weather Update: Delhi NCR में मौसम हुआ साफ, AQI के खराब स्‍तर से बढ़ी परेशानी

Weather Update: केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में बीते मंगलवार की शाम आनंद विहार का AQI 295 दर्ज किया गया। वहीं, यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्टेशन पर AQI 236 दर्ज किया गया।

0
119
Weather Update news hindi
Weather Update

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में अब मौसम साफ हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है।दिल्ली में आसमान साफ रहेगा, हालांकि, दिवाली से पहले ही राजधानी में वायु की गुणवत्‍ता खराब हो गई है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में बीते मंगलवार की शाम आनंद विहार का AQI 295 दर्ज किया गया। वहीं, यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्टेशन पर AQI 236 दर्ज किया गया।ध्‍यान योग्‍य है कि 201 से 300 के बीच AQI को खराब श्रेणी में रखा जाता है। दूसरी तरफ देश के दक्षिण भाग में बारिश की संभावना बनी है। दरअसल बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र इस सप्‍ताह के अंत तक बनने की संभावना है।

Weather Update today in hindi.
Weather Update.

Weather Update: पश्चिमी हिमालय में स्‍नोफॉल

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की बारिश या स्नोफॉल हो सकती है।दूसरी तरफ केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण जलजभराव की संभावना है। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु की पहाड़ियों और लक्षद्वीप में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Weather Update: एनसीआर की हवा दूषित

सीपीसीबी यानी सेंट्रल पल्युशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार शनिवार को दिल्ली का एक्यूआई 186 रहा। बहादुरगढ़ का एक्यूआई 179, बल्लभगढ़ का एक्यूआई 156, धारूहेड़ा का 286, फरीदाबाद का 199, गाजियाबाद का 194, ग्रेटर नोएडा का 179, गुरुग्राम का 213, मानेसर का 246 और नोएडा का 188 रहा। दिल्ली में शादीपुर का एक्यूआई 274, एनएसआईटी द्वारका का 296, मुंडका का 209 रहा। जोकि खराब की श्रेणी के अंतर्गत आते हैं।प्रदूषण के स्तर में लगातार इजाफा हो रहा है। 16 और 17 अक्टूबर को यह खराब स्तर पर रह सकता है।वहीं 18 अक्टूबर को प्रदूषण खराब से सामान्य स्तर पर रह सकता है। वहीं अगले छह दिनों तक प्रदूषण का स्तर सामान्य से खराब बना रहेगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here