जब स्कूल छोड़कर जाने लगे टीचर, फूट-फूटकर रोने लगे स्कूली बच्चे; सोशल मीडिया पर Video Viral

Viral Video: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले स्थित एक स्कूल में ऐसा नजारा देखने को मिला है जिसे देखकर हर कोई इमोशनल हो जाएगा।कभी-कभी ऐसी परिस्थिति भी आ जाती है जब शिक्षक को स्कूल छोड़कर कहीं और जाना पड़ता है। अगर बच्चे टीचर को पसंद नहीं करते तो किसी को फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर वही शिक्षक सभी का फेवरेट हो तो चंदौली के इस स्कूल जैसा माहौल हो जाता है, जिसे देख आपकी भी आंखों में आंसू आ जाएंगे।

0
311
Chandauli Teacher Farewell Video Viral
Chandauli Teacher Farewell Video Viral

Video Viral: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले स्थित एक स्कूल में ऐसा नजारा देखने को मिला है जिसे देखकर हर कोई इमोशनल हो जाएगा। किसी भी शिक्षक के लिए बहुत गर्व वाला पल होता है जब छात्र उनके जाने पर भावुक हो जाएं और गले से लिपट कर फूट-फूटकर रोने लगें।

लेकिन आज के समय में भी छात्र शिक्षक को अपने माता-पिता से भी बढ़कर मानते हैं क्योंकि शिक्षक की कही बातों को मानने वाले और पढ़ाई करने वाले छात्र बेहद कम होते हैं। साथ ही ऐसे बेहद कम शिक्षक होते हैं, जिसको पूरे स्कूल के छात्र पसंद करते हों। हालांकि कभी-कभी ऐसी परिस्थिति भी आ जाती है जब शिक्षक को स्कूल छोड़कर कहीं और जाना पड़ता है। अगर बच्चे टीचर को पसंद नहीं करते तो किसी को फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर वही शिक्षक सभी का फेवरेट हो तो चंदौली के इस स्कूल जैसा माहौल हो जाता है, जिसे देख आपकी भी आंखों में आंसू आ जाएंगे।

1222743 teacher student chandauli u
फूट-फूटकर रोने लगे स्कूली बच्चे! सोशल मीडिया पर Video Viral

फेयरवेल के दौरान छात्र फूट-फूटकर रोने लगे

बता दें कि उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के कंपोजिट स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चे टीचर के दिल के बेहद करीब थे, लेकिन जैसे ही टीचर का ट्रांसफर हुआ तो सभी छात्र भावुक हो गए और जब टीचर स्कूल छोड़कर जाने लगे तो उनके पास सभी छात्र आ गए और फूट-फूटकर रोने लगे। फेयरवेल के दौरान छात्रों ने टीचर को घेर लिया और सीने से लिपट-लिपटकर रोने लगे। लेकिन, इस बीच टीचर बार-बार एक ही बात कह रहे थे कि तुम लोग अच्छे से पढ़ाई करना, मैं तुम लोगों को देखने वापस जरूर आऊंगा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक, शिवेंद्र सिंह बघेल नाम के टीचर का चार साल स्कूल में पढ़ाने के बाद ट्रांसफर हो गया। शिवेंद्र सिंह बघेल का रतिगढ़ कम्पोजिट विद्यालय में 7 सितंबर 2018 से 12 जुलाई 2022 तक ही कॉन्ट्रैक्ट था। अब उनका दूसरे शहर के स्कूल में ट्रांसफर हो गया है। जाते वक्त छात्र जैसे ही उनके सीने से लिपटकर रोने लगे तो वे बहुत भावुक हो गए। सभी को समझाने लगे कि अच्छे से पढाई करना। उन्होंने बताया कि वह स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ मस्ती भी करते थे। बच्चों से मुझे बेहद प्यार मिला। यही नतीजा है कि फेयरवेल के दौरान सभी भावुक हो गए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here