PM Narendra Modi ने बदली अपने सोशल मीडिया अकाउंट की DP, लोगों से भी की अपील…

0
211
PM Narendra Modi ने बदली अपने सोशल मीडिया अकाउंट की DP, लोगों से भी की अपील...
PM Narendra Modi ने बदली अपने सोशल मीडिया अकाउंट की DP, लोगों से भी की अपील...

मंगलवार यानी 2 अगस्त को PM Narendra Modi ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदल दी है। उन्होंने अपने डीपी में तिरंगे की तस्वीर लगाई है। पीएम मोदी ने अपनी प्रोफाइल पिक को “हर घर योजना” को मजबूती देने के लिए बदली है। इसी के साथ उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “आज 2 अगस्त का दिन विशेष है। ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga जैसे सामूहिक आंदोलन के लिए तैयार है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।”

PM Narendra Modi ने लोगों से की थी अपील

PM Narendra Modi ने “मन की बात” में सभी देशवासियों से अपील की थी कि वे 2 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने डीपी में तिरंगे की तस्वीर लगाएं। पीएम मोदी की अपील का असर देखने को भी मिल रहा है। इसी के साथ पीएम मोदी ने सभी को 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमें जोड़ता है और देश के लिए कुछ करने की प्रेरणा देता है।

pm modi

कई नेताओं ने बदले प्रोफाइल पिक

PM Narendra Modi की अपील पर बीजेपी के कई नेताओं ने भी अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक बदल दिए हैं। पीएम मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपनी फेसबुक और ट्विटर प्रोफाइल पिक बदलकर तिरंगे की फोटो लगा दी है।

2 अगस्त को हुआ था पिंगली वेंकैया का जन्म

2 अगस्त भारत के लिए ऐतिहासिक दिन है। इस दिन राष्ट्रीय ध्वज डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया का जन्म हुआ था। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के अधिवेशन में पिंगली वेंकैया ने महात्मा गांधी को लाल-हरे रंग के झंडे का डिजाइन दिखाया। साल 1931 में तिरंगे को अपनाने का प्रस्ताव पास किया गया। जुलाई 1947 में संविधान सभा में पिंगली वेकैंया के बनाए तिरंगे को ही राष्ट्रीय ध्वज के रूप में अपनाया गया।

संबंधित खबरें:

Mann Ki Baat: PM मोदी ने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने की दी सलाह, पढ़ें ‘मन की बात’ कार्यक्रम की 10 खास बातें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here