राशन कार्ड पर दत्ता की जगह ‘कुत्ता’ लिखा तो…मच गया बवाल, अधिकारी के सामने ही भौंकने लगा शख्स, Video हो रहा Viral

0
113
Kolkata Viral Video
Kolkata Viral Video

Kolkata Viral Video: भारत में सरकारी संस्थानों का काम कैसा होता है यह सभी जानते हैं। सरकारी दस्तावेजों में त्रुटियां पाया जाना कोई नई बात नहीं है। फिर चाहे यह आधार कार्ड, राशन कार्ड हो या वोटर आईडी कार्ड। इन सभी निजी दस्तावेजों में गलत नाम, गलत पता दिखाया जाना कई बार देखा गया है। हालांकि सरकारी कर्मचारी की गलती के कारण भटकना आम आदमी को पड़ता है। इसके बाद अगर आम आदमी सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटता भी रहेगा, लेकिन आपका काम हो जाएगा इसकी कोई गारंटी नहीं है।

Kolkata Viral Video: एक नहीं 3 बार छापा गया गलत नाम

कुछ ऐसा ही नजारा पश्चिम बंगाल में देखने को मिला। राशन कार्ड में बार-बार गलत नाम छपने पर पीड़ित इतना ज्यादा परेशान हो गया कि उसने अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, राशन कार्ड में एक नहीं बल्कि 3 बार गलत नाम छपने के बाद पीड़ित को यह कदम उठाना पड़ा। युवक ने एक सरकारी अधिकारी को सड़क के बीच में रोक दिया और कुत्ते की तरह भौंकने लगा।

जानकारी अनुसार पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में राशन विभाग ने श्रीकांत दत्ता नाम के एक युवक के राशन कार्ड पर दत्ता की जगह ‘कुत्ता’ लिख दिया। इसके बाद व्यक्ति दस्तावेज को सही करने के लिए सरकारी कार्यालय पहुंचा और कर्मचारियों से इसे ठीक करने को कहा। लेकिन वहां कर्मचारियों ने इसे ठीक करने से मना कर दिया। उन्होंने मजाक उड़ाते हुए काम करने से टाल दिया। जिसके बाद श्रीकांत दत्ता ने विरोध का अनोखा तरीका चुना और सरकारी अधिकारी की गाड़ी को बीच सड़क पर घेर लिया और कुत्ते की तरह भौंकने लगे।

Kolkata Viral Video
Kolkata Viral Video

पहले तो सरकारी अधिकारी को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन बाद में मामला समझ आने के बाद अधिकारी ने पीड़ित का आवेदन अपने पास रखा और गलती सुधारने का वादा किया। तभी कुछ लोगों द्वारा घटना को रिकॉर्ड कर लिया गया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। श्रीकांत दत्ता ने इसे ‘सामाजिक अपमान’ बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कृत्य के लिए सरकारी कर्मचारी को सजा मिलनी चाहिए। वहीं सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस पर जहां कुछ लोग हंस रहे हैं वहीं कई यूजर्स श्रीकांत दत्ता के इस अनोखे मूवमेंट का समर्थन कर रहे हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here