Home Tags Winter session news

Tag: winter session news

शीतकालीन सत्र के दौरान Manohar Lal Khattar ने दिए विपक्ष के...

0
Manohar Lal Khattar: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को विधानसभा (Assembly) के शीतकालीन सत्र (Winter Session) के दौरान विपक्ष के सवालों के जवाब दिए।

Election Reform संबंधी निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक-2021 बिल Rajya Sabha से...

0
Election Reform से संबंधित बिल को संसद से मंजूरी मिल गई है। Rajya Sabha ने मंगलवार को विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच 'निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक, 2021' को सरकार की मंजूरी मिल गई।

Farm Laws खत्म करने के बाद सरकार इन विधेयकों को वापसी...

0
Parliament Winter Session: संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) में केंद्र सरकार कई बिल लाने की तैयारी में है। गौरतलब है कि यह सत्र सोमवार 29 नवंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलने वाला है। संसद सत्र के पहले दिन सोमवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) और लोकसभा (Lok Sabha) से कृषि कानूनों को वापस लेने वाला ‘कृषि कानून निरसन विधेयक, 2021’ पास कर दिया गया। बता दें, इसके अलावा सरकार ने भारत में सभी प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) पर बैन लगाने और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले SC/ST एमेंडमेंट बिल समेत कई महत्वपूर्ण बिलों को लिस्ट किया है। इस लिहाज से शीतकालीन सत्र काफी अहम समझा जा रहा है।

किसानों की मौत का आंकड़ा न होने की बात पर Congress...

0
लोकसभा में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के इस बयान के बाद कि सरकार के पास किसान आंदोलन में किसानों की मौत का कोई आंकड़ा नहीं है कांग्रेस हमलावर हो गई है। मामले में एपीएन न्यूज से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि सरकार के पास आंकड़े नहीं हैं अकड़ बहुत है। किसानों की मौत का जो आंकड़ा सरकार के पास नहीं है उसे हम देने को तैयार हैं, रही बात एमएसपी की तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के काल में इस पर कमेटी बनी थी उसके अध्यक्ष गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे और उस उस वक्त जो एमएसपी पर बात कही थी उस बात को याद करना चाहिए उसी आधार पर कार्रवाई करनी चाहिए।

Farmers Protest: मृत किसानों के परिवारों को मुआवजे के सवाल पर...

0
Farmers Protest: केंद्र सरकार के पास किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों का कोई आंकड़ा नहीं है। यह बात सरकार ने सदन में खुद स्वीकार की है। दरअसल सरकार से संसद में सवाल किया गया था कि क्या सरकार ने मृत किसानों के परिवारों को मुआवजा देने के लिए कोई प्रस्ताव रखा है? इस पर सरकार की ओर से कहा गया कि मामले में सरकार के पास कोई रिकॉर्ड नहीं है। इसलिए सवाल का मतलब नहीं बनता है।

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र कई लिहाज से है...

0
संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) में केंद्र सरकार कई बिल लाने की तैयारी में है। गौरतलब है कि यह सत्र सोमवार 29 नवंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलने वाला है।

Cryptocurrency पर संसद में बोलीं Nirmala Sitharaman- आप सब बिल का...

0
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman ) ने मंगलवार को कहा कि क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के गलत हाथों में जाने के जोखिम पर नजर रखी जा रही है।

Rajya Sabha सभापति ने 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द...

0
Rajya Sabha के सभापति एम वेंकैया नायडू द्वारा 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द करने से इंकार करने के बाद विपक्षी सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा से वाकआउट किया। वहीं, शीतकालीन सत्र की रणनीति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में राजनाथ सिंह, अमित शाह और नरेंद्र सिंह तोमर सहित शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की। पढ़ें संसद के शीतकालीन सत्र से जुड़ी 10 बड़ी बातें:

महिला सांसदों के साथ तस्वीर ट्वीट करने पर ट्रोल हुए Shashi...

0
क्या लोकसभा (LokSabha) काम करने के लिए एक आकर्षक जगह है? कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने इसका जवाब दिया है। आज शशि थरूर ने छह महिला सांसदों के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए एक आकर्षक जगह नहीं है। मालूम हो कि आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हुआ है। थरूर ने ट्वीट किया, "कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह मेरी छह साथी सांसदों के साथ।"

Loksabha ने कृषि कानून वापसी विधेयक किया पारित, पढ़ें शीतकालीन सत्र...

0
Loksabha ने कृषि कानून वापसी विधेयक को पारित कर दिया है। इससे पहले संसद के शीतकालीन सत्र की आज शुरुआत हुई और केंद्रीय कृषि मंत्री ने सदन में कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए विधेयक पेश किया। इस बीच विपक्ष ने केंद्र के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!