Home Tags Mahakaleshwar Temple

Tag: Mahakaleshwar Temple

उज्जैन: महाकाल की नगरी में रात बिताकर CM मोहन यादव ने...

0
उज्जैन: महाकाल की नगरी उज्जैन को लेकर लंबे वक्त से एक मिथक रहा है कि यहां मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री रात नहीं बिताते...

Mahakal Lok: पीएम मोदी ने ‘महाकाल लोक’ को राष्ट्र को...

0
Mahakal Lok: अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्य प्रदेश पहुंचे। यहां महाकाल की नगरी उज्जैन में उन्होंने देर शाम 'महाकाल लोक' का लोकार्पण किया।

Mahakal Corridor का काम पूरा, पीएम मोदी कल करेंगे उद्घाटन

0
Mahakal Corridor: प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पहले बाबा केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया गया, फिर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण किया गया और अब महाकाल लोक बनाया गया है। महाकाल लोक का उद्घाटन पीएम मोदी 11 अक्टूबर को करेंगे।

फिल्म ‘Atrangi Re’ के रिलीज होते ही Sara Ali Khan पहुंची...

0
Sara Ali Khan की फिल्म अतरंगी रे रिलीज हो गई है जिसे लेकर अभिनेत्री चर्चे में बनी हुई हैं। फिल्म के रिलीज होते ही सारा उज्जैन में महाकाल के दर्शन के लिए पहुंची हैं।

Deepawali 2021: Diwali की सुबह ही मनाया जाएगा भगवान Mahakaal के...

0
Deepawali 2021: हिंदू धर्म का सबसे प्रमुख त्‍योहार Diwali गुरूवार 4 नवंबर को पूरे देश में मनाया जाएगा। Madhya Pradesh के Ujjain में स्थित भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग (Jyotirlinga) में से एक महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में सबसे पहले दीवाली का पर्व मनाया जाता है और इस साल हर साल की तरह एक दिन पहले दीवाली न मनाकर गुरूवार को ही मनाई जाएगी। दरअसल परंपरा है कि राजाधिराज भगवान महाकाल (Mahakaal) के मंदिर में कार्तिक मास की अमावस्या से एक दिन पहले रूप चतुर्दशी पर दीपाली मनाई जाती है, लेकिन इस बार गुरुवार के दिन ही सुबह भस्मारती के साथ पर्व मनाया जाएगा।

सावन का तीसरा सोमवार, महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने भक्तों के...

आज सावन का तीसरा सोमवार है इस मौके पर मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर में हमेशा की तरह पूरे विधि विधान से...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!