Home Tags Indian Currency

Tag: Indian Currency

Indian Rupee: जानिए किस चीज के बने होते हैं करारे नोट...

0
देश में मुद्रा का चलन प्राचीन काल से ही होता आ रहा है। बात करें अगर रुपये की तो इस शब्‍द का इस्‍तेमाल पहली बार शेरशाह सूरी ने किया था। उसने अपने शासनकाल में चांदी का सिक्‍का जारी किया था, जिसे वो रुपया कहकर पुकारता था। यहीं से रुपये शब्‍द की उत्‍पत्‍ति‍ हुई।

नोटों पर तस्वीर को लेकर सियासत हुई तेज, सीएम केजरीवाल ने...

0
Note Photo Controversy: भारतीय करेंसी (नोटों) पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लेकर सियासत तेज हो गई है।

अरविंद केजरीवाल के बाद विपक्षी दलों ने शुरू की नोटों पर...

0
Note Photo Controversy: बीते बुधवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के नोट पर फोटो लगाने की मांग करने के बाद से ही नोटों पर सियासत शुरू हो गई है।

Indian Currency: लगातार कमजोर हो रहा है रुपया, 80 रुपये के...

0
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में रुपये के टूटने का कारण रूस-यूक्रेन के युद्ध को बताया है।

Indian Currency: 2 रुपये के इस नोट की कीमत जानकर हो...

0
Indian Currency: आपके गुल्लक और बटुए में बेकार पड़ी एक पुरानी दो रुपये की भारतीय मुद्रा आपको लखपति बना सकती है। उसके लिए आपको बस यह सुनिश्चित करना होगा कि उक्त नोट कुछ मानदंडों से मेल खाता है।

Indian Coin: आजादी के अमृत महोत्सव में नए सिक्कों की खनक...

0
Indian Coin : आजादी के अमृत महोत्सव में नए सिक्कों की खनक आपको सुनने को मिलेगी। वित्त मंत्रालय इस वर्ष देश में आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर नए सिक्‍के जारी कर रहा है।

रिजर्व बैंक ने कम की 2000 रुपए के नोटों की छपाई

आरबीआई ने नोटबंदी के बाद जारी किए गए 2,000 रुपए के नोटों की छपाई कम कर दी है। यह न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई...

औरंगाबाद में बिजली उपभोक्ताओं से वसूले गये लाखों रुपये विभाग में...

0
बिहार के औरंगाबाद जिला मुख्यालय से बिजली उपभोक्ताओं के रुपयों के गबन का मामला सामने आया है। सहायक अभियंता के अनुसार, क्वैश कंपनी सरस्वती...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!