विषय Delhi-Mumbai Expressway

Tag: Delhi-Mumbai Expressway

Delhi-Mumbai Expressway कुछ शहरों के बीच यात्रा का समय 24 घंटे से घटाकर 12 घंटे कर देगा

Transport Minister Nitin Gadkari ने हाल ही में 1380 किलोमीटर के आठ-लेन वाले दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर कार्य प्रगति की दो दिवसीय समीक्षा का समापन किया, यह एक्सप्रेस कुछ शहरों के बीच यात्रा के समय को 24 घंटे से घटाकर 12-12.5 घंटे कर देगा।

Delhi-Mumbai Expressway मार्च 2022 तक भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा : Nitin Gadkari

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (Delhi-Mumbai Expressway) का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गुजरात (Gujrat) के भरूच में एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया कि, केंद्र सरकार दुनिया के सबसे लंबे राजमार्ग, यानी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस राजमार्ग का तेजी से निर्माण कर रही है। उन्होनें कहा कि,"एक्सप्रेस-वे 1,380 किमी लंबा होगा।

Most Read

Durga Puja 2022: नवरात्रि पर बनाएं हेल्दी और टेस्टी “बंगाली भोग खिचड़ी”,जानें झटपट बनाने का तरीका

Durga Puja 2022: नवरात्रि पर बनाएं हेल्दी और टेस्टी "बंगाली भोग खिचड़ी",जानें झटपट बनने का तरीका

वायु प्रदूषण कम करने के लिए जल्‍द ही नोएडा की सड़कों पर दौड़ेंगी E-Cycle, ऐप के जरिए करना होगा ऑन

नोएडा में कुल 62 डॉकिंग स्टेशनों पर 620 साइकिल का इंतजाम किया जाएगा। हर स्टेशन पर 10 साइकिलें रहेंगी। करीब 20 से अधिक स्टेशनों पर चाजिंर्ग पॉइंट्स की सुविधा भी रहेगी।

मां शैलपुत्री की पूजा-अर्चना के साथ ‘शारदीय Navratri 2022’ का आगाज, माता रानी के जयकारों से गूंजे Delhi-NCR के मंदिर

नवरात्रि के पहले दिन सभी भक्‍तों ने घरों में घट स्‍थापना की। इसका विशेष महत्‍व माना जाता है।नवरात्रि के दौरान ज्यादातर घरों में कलश स्थापना या घट स्थापना की जाती है, जोकि बेहद महत्‍वपूर्ण माना जाता है।

Navratri 2022: माता रानी के जयकारों के साथ भक्‍त कालका जी की पवित्र जोत अपने घर लेकर गए

मां आदिशक्ति के काली रूप को समर्पित श्री कालकाजी मंदिर, जिसे जयंती पीठ या मनोकामना सिद्ध पीठ के नाम भी पुकारा जाता है, भक्‍तों के बीच लोकप्रिय है। वहीं मनोकामना का शाब्दिक अर्थ है इच्छा, सिद्ध का अर्थ है प्रामाणिकता के साथ पूर्ण, और पीठ का अर्थ है तीर्थ।