Home Tags Current AQI of Delhi

Tag: Current AQI of Delhi

Delhi-NCR में प्रदूषण के हालात में नहीं है कोई सुधार, AQI...

0
Delhi-NCR में लगी तमाम पाबंदियों के बावजूद वायु प्रदूषण के हालात में कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा है। SAFAR-India के द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 314 दर्ज की गई। वहीं NCR के नोएडा में 317 और गुरुग्राम में 325 AQI रिकॉर्ड किया गया।

Delhi में AQI 355 के पार, सांस लेना दुश्वार

0
हवा की गुणवत्ता में पहले से सुधार तो जरूर हुआ है। पर प्रदूषण अपना असर दिखा चुका है। दिल्ली में प्रदूषण के कारण आखों में जलन के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। दिल्ली का AQI 386 के पार भी रह चुका है। पर कई पाबंदियों के बाद AQI में सुधार हो रहा है।

Delhi में हवा गंभीर से बेहद खराब, AQI 389 के पार,...

0
राजधानी की हवा वक्त के साथ और जहरीली होती जा रही है। इतनी जहरीली की यहां पर सांस लेना मतलब दिन में 10 सिगरेट पीने के बराबर है। रिपोर्ट के अनुसार एयर क्वालिटी इंडेक्स अगर 100 से अधिक है तो इंसान किसी तरह उसमें रह सकता है लेकिन इससे अधिक नहीं होना चाहिए। पर देश की राजधानी दिल्ली की हवा गंभीर से बेहद खराब हो गई है। दिल्ली का Air Quality Index (AQI) 389 क पार पहुंच गया है।

Delhi में हवा गंभीर से बेहद खराब, AQI 386 के पार,...

0
दिल्ली का Air Quality Index यानी कि AQI का स्तर 386 पार कर चुका है। एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) को 0-50 के बीच ‘बेहतर’, 51-100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘सामान्य’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है। इस आंकड़े को देखने के बाद आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दिल्ली की हवा में कितना जहर है। दिल्ली और एनसीआर में सांस लेने का मतलब है कि आप रोजाना 10 सिगरेट पी रहे हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!